औरंगाबाद में 27 लाख का गुटखा जब्त

  • औरंगाबाद क्राईम ब्रांच पुलिस की कार्रवाई

औरंगाबाद. शहर पुलिस आयुक्तालय के क्राइम ब्रांच पुलिस ने पुराना मोंढा परिसर में स्थित बैटको ट्रान्सपोर्ट कार्यालय में छापा मारकर अन्य राज्यों से महाराष्ट्र में  प्रतिबंधित गुटखा, सुंगधित तंबाकू तथा पान मसाला बिक्री के लिए लाया हुआ 27 लाख 48 हजार 540 रुपए का माल जब्त किया.

क्राइम ब्रांच के एसीपी सुरेश वानखेड़े ने बताया कि एपीआई अजबसिंह जारवाल को गुरुवार की सुबह गुप्त सूचना मिली कि पुराने मोंढा में स्थित बैटको ट्रान्सपोर्ट पर अन्य राज्यों  से बड़े पैमाने पर महाराष्ट्र में प्रतिबंधित गुटखा लाया गया है. इसी जानकारी पर एपीआई जारवाल ने अपने आला अधिकारियों को सूचना देने के अलावा छापा मारने खाद्य व औषधि प्रशासन के अधिकारियों को पत्र देकर छापा मारने की कार्रवाई में साथ रहने की सूचना की. उसके बाद गुरुवार की अपरान्ह बैटको ट्रान्सपोर्ट पर छापा मारा.

छापे में बड़े पैमाने पर प्रतिबंधित गुटखा बरामद हुआ. इस मामले में पुलिस ने बैटको ट्रान्सपोर्ट के मैनेजर 43 वर्षिय हनीफ अब्दुल रहमान पटणी निवासी टाइम्स कालोनी को कब्जे में लेकर पूछताछ शुरू की. तब उसने पुलिस को बताया कि वह बैटको कंपनी में मैनेजर पद पर काम करता है. यह ट्रान्सपोर्ट अबूल हसन पाटणी, आमेर पाटणी का है. यह माल इंदौर, मध्यप्रदेश से औरंगाबाद के नदीम शेख ने मंगाया है. इस माल का कोई बिल्टी पेपर नहीं है. सारा माल पुलिस ने जब्त कर जिन्सी थाने में मामला दर्ज किया.

पुलिस ट्रान्सपोर्ट के मालिक पाटणी बंधुओं से पूछताछ कर रही है.यह कार्रवाई शहर के सीपी डॉ. निखिल गुप्ता, डीसीपी मिना मकवाना, अपराध शाखा के एसीपी सुरेश वानखेडे, अपराध शाखा के  पीआई अनिल गायकवाड के मार्गदर्शन में एपीआई अजबसिंह जारवाल, खाद्य व औषधि प्रशासन विभाग की अधिकारी एमएम फालके, एचवी कुलकर्णी, श्रीराम टायरे, अपराध शाखा के हेड कांस्टेबल शिवाजी झने, प्रकाश चव्हाण, पुलिस नाईक राजेन्द्र सोलुंके, प्रभाकर राउत, विरेश बने, विठ्ठल सुरे, भावसिंह चव्हाण ने पूरी की.