जनता कर्फ्यू का 5 वां दिन भी रहा कामयाब

Loading

  •  पुलिस ने की बेवजह घूमनेवालों पर कार्रवाई

औरंगाबाद. शहर में कोरोना संक्रमितों की संख्या को ब्रेक लगाने के लिए प्रशासन द्वारा 10 से 18 जुलाई के दौरान जनता कर्फ्यू लगाया हुआ है. जनता कर्फ्यू का मंगलवार को पांचवा दिन था, जो कामयाब रहा. सुबह से लेकर शाम तक शहर के सन्नाटों पर छाया हुआ था. जो लोग बिना वजह बाइक पर सवार होकर घरों से बाहर निकले उन पर पुलिस ने कार्रवाई कर 79 हजार 500 रुपए जुर्माना भी वसूला. पुलिस ने लॉकडाउन में  बीते करीब चार माह में 1906 बाईक धारकों पर एफआईआर दर्ज किए.

नवभारत संवाददाता ने मंगलवार की दोपहर शहर के वीआईपी रोड, औरंगपुरा, पैठण गेट, निराला बाजार, उस्मानपुरा, रेलवे स्टेशन रोड, गारखेडा, शाहनुर मियां दर्गाह चौक, सेवन हिल, मुकुंदवाडी, चिकलथाना आदि इलाकों का दौरा किया. दौरे में शहर के कुछ इलाकों में युवक सड़कों पर पैदल तथा बाइक पर घूमते हुए नजर आए, जबकि कुछ इलाकों में जनता कर्फ्यू लेकर पूरी तरह से शांति थीं. वहीं, सड़कों पर एक भी वाहन दिखाई नहीं दे रहे थे. कई चौराहों पर  पुलिस तैनात थी, लेकिन पुलिस बहुत कम बाइक धारकों को रोककर पूछताछ करते हुए नजर आई. शहर के कई चौराहों पर पुलिसकर्मी मनपा आयुक्त आस्तिककुमार पांडेय द्वारा रोको तथा टोको के दिए निर्देश पर काम न करते हुए नजर आए. 

पुलिस का क्रिकेट खेलने का वीडियो हुआ वायरल

जनता कर्फ्यू के दरमियान शहर के शहागंज परिसर में डयूटी कर रहे पुलिस अधिकारी व कर्मचारी क्रिकेट खेलते हुए वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ. यह वीडियो मंगलवार को शहर वासियों में काफी चर्चित रहा. शहर के कई नागरिकों ने डयूटी के दौरान पुलिस कर्मी बिना मास्क पहने क्रिकेट खेलने को लेकर कई सवाल उपस्थित किए. बल्कि, कई लोगों ने इस वीडियो को सराहा भी. उधर, शहर के सीपी चिरंजीव प्रसाद ने मंगलवार को भी शहर के कई इलाकों का दौरा कर जनता कर्फ्यू का जायजा लिया.

195 वाहन धारकों पर कार्रवाई 

शहर यातायात पुलिस द्वारा जनता कर्फ्यू के दरमियान बिना कारण घर से बाहर निकलनेवाले 195 बाइक सवारों पर मंगलवार को कार्रवाई की गई. पुलिस ने इन बाइक सवारों से 79 हजार 500 रुपए जुर्माना भी वसूला. पुलिस ने शहर विभाग में 79, सिडको विभाग में 63, छावनी विभाग में 18, वालूज विभाग में 35 वाहन धारकों पर कार्रवाई कर जुर्माना वसूला. इसके अलावा धारा 188 के तहत बीते 24 घंटों में 29 वाहनधारकों पर एफआईआर दर्ज  किए जाने की जानकारी शहर पुलिस आयुक्तालय के अपराध शाखा के एसीपी डॉ. नागनाथ कोडे ने दी.