Aurangabad municipal commissioner Astik Kumar Pandey

औरंगाबाद. गत कई सालों से मनपा में वार्ड अधिकारी के रूप में डेरा जमाए हुए अधिकारियों का तबादला किया गया है.  मनपा प्रशासक आस्तिककुमार पांडेय ने एक आदेश जारी कर 6 वार्ड अधिकारियों का तबादला किया है. उनके स्थान पर सहायक आयुक्त वाले अधिकारियों की वार्ड अधिकारी की जिम्मेदारी सौंपी गई. कई वार्ड कार्यालयों को प्रभारी अधिकारी थे. इस आदेश के चलते अब नियमित वार्ड अधिकारी मिले है.

जिन अधिकारियों को वार्ड अधिकारी के रुप में नियुक्ति गई, उनमें घनकचरा व्यवस्थापन प्रमुख नंदकिशोर भोंबे को वार्ड अधिकारी-1, कर निर्धारक व संकलक करणकुमार चव्हाण को वार्ड अधिकारी-2, आस्थापना अधिकारी विक्रम दराडे को वार्ड अधिकारी 4, महिला व बाल विकास अधिकारी विजया घाडगे को वार्ड क्र. 5, नए से तबादला होकर आए संतोष टेंगले को वार्ड अधिकारी 8 के रूप में नियुक्त किया गया है. 

रिक्त पदों की संख्या 3 हजार से अधिक

बता दे कि मनपा में गत कुछ सालों से अधिकारी बड़ी संख्या में निवृत्त हो रहे है. दूसरी ओर आकृतिबंध प्रलंबित होने के कारण नई भर्ती प्रक्रिया भी ठप है. वर्तमान में रिक्त पदों की संख्या 3 हजार से अधिक है. इसलिए कई अधिकारियों को प्रभारी पदभार दिया गया था. उनके द्वारा ही मनपा का कामकाज जारी है. 9 वार्ड कार्यालयों में कई अधिकारियों के पास प्रभारी पदभार था. दरमियान, सरकार ने वार्ड अधिकारी दर्जा के कई सहायक आयुक्तों  को औरंगाबाद मनपा में प्रतिनियुक्ति पर भेजा है. इन सहायक आयुक्तों को शहर के तत्कालीन मनपा आयुक्त डॉ. निपुन विनायक ने विविध विभागों का पदभार सौंपा था. जिससे यह अधिकारी मनपा मुख्यालय बैठकर काम देख रहे थे. अब इन अधिकारियों को फिल्ड पर पहुंचकर काम काम देखना होगा. इन अधिकारियों के पास वार्ड के काम के अलावा उनका मुल काम भी करना होगा.