सुकन्या समृद्धि योजना के अंतर्गत खोले जाएंगे 70 हजार बैंक अकाउंट

  •  भाजपा महिला मोर्चा का उपक्रम 

औरंगाबाद. देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का 70वां जन्मदिन भाजपा की ओर से सेवा सप्ताह के  रुप में मनाया जा रहा है. इसमें विविध उपक्रम हाथ में लिए गए है. भाजपा महिला मोर्चा की ओर से देश के गरीब और जरुरतमंद बेटियों के लिए सुकन्या समृद्धि योजना के अंतर्गत 70 हजार बैंक अकाउंट खोलने का संकल्प किया गया है. सेवा सप्ताह के उपलक्ष्य में औरंगाबाद में इस मुहिम का शुभारंभ भाजपा महिला मोर्चा की राष्ट्रीय अध्यक्ष और शहर के पूर्व मेयर विजया रहाटकर के हाथों शुक्रवार को किया गया. 

विजया रहाटकर ने बताया कि पीएम मोदी के जन्मदिन के उपलक्ष्य में पूरे देश में  विविध उपक्रमों पर अमलीजामा पहनाया जा रहा है. इसी कड़ी में भाजपा महिला मोर्चा ने सुकन्या समृद्धि योजना में देश भर में 70 हजार बैंक अकाउंट खोलने का निश्चय किया  है. 10 साल की बेटियों के लिए इस योजना के अंतर्गत खाता खोलकर उसका भविष्य सुरक्षित करने का प्रयास है. 100 रुपए से डेढ़ लाख तक की रकम हर माह खाते में जमा की जा सकती. इस तरह का प्रावधान इस योजना में है. यह योजना सरकार की होने के बावजूद इसमें जनसहभाग बढ़ाने का भाजपा महिला मोर्चा का प्रयास है.इस खाते में रकम जमा होने के बाद उम्र की 18 से 21 साल में ही बेटियां पैसे निकाल पाएंगी. 

टैक्स में छूट देने का प्रावधान भी 

इस योजना के अंतर्गत मदद करनेवाले दानशुर लोगों को टैक्स में छूट देने का प्रावधान भी किया गया है. यह योजना देश  के ऐसे लाखों बेटियों के भवितव्य सुरक्षित करनेवाली होने के कारण इसमें अधिक से अधिक खाते खोलने का हमारा मानस है.बैंक में जाकर बेटियां खाता  नहीं खोल पाती. ऐसे में भाजपा महिला मोर्चा के माध्यम से देशभर में 70 हजार खाते खोलने का संकल्प हाथ में लिए जाने की जानकारी विजया रहाटकर ने दी.