Action of Manpa on unauthorized plotting

    Loading

    औरंगाबाद. शहर के नारेगांव परिसर (Naregaon Campus) के केम्ब्रिज से पीसादेवी रोड़ पर बड़े पैमाने पर जारी अनाधिकृत प्लाटिंग पर मनपा के अतिक्रमण हटाव दस्ते ने जेसीबी (JCB) चलाकर कार्रवाई की। इसके अलावा चिकलथाना परिसर में इसी तरह की कार्रवाई प्रशासन द्वारा की गई। जल्द ही मनपा प्रशासन द्वारा अवैध प्लाटिंग कर उसे बेचनेवाले प्लाटिंग विक्रेता और बिल्डरों  पर मामले दर्ज किए जाएंगे।

    मनपा के अतिरिक्त आयुक्त रविन्द्र निकम (Ravindra Nikam) ने बताया कि नारेगांव परिसर तथा रिंग रोड़ के निकट गुट क्र। 232 में केम्ब्रिज से पीसादेवी रोड पर उक्त गुट की जमीन है। प्लांट विक्रेता ने अवैध प्लाटिंग स्थान पर  सीमेंट के रास्ते निर्माण कर कमर्शियल प्लाट की मार्केटिंग कर उन्हें बेच रहा था। इस परिसर के नागरिकों ने अवैध प्लाटिंग की शिकायत मनपा प्रशासन से की थी। इस शिकायत पर मनपा के अतिरिक्त आयुक्त रविन्द्र निकम ने उस परिसर का दौरा कर नियमानुसार मनपा से परमिशन लेकर प्लाटिंग बेचने को लेकर सूचित किया था। प्रशासन की सूचना को अनदेखी कर अवैध प्लाटिंग बेची जा रही थी। बुधवार को मनपा के अतिक्रमण हटाव दल ने कार्रवाई करते हुए अवैध प्लाटिंग पर कार्रवाई की।

    जल्द ही  दर्ज किए जाएंगे प्लाटिंग बेचनेवालों के खिलाफ मामले

    उधर, नारेगांव गांव में प्रवेश करते समय एमआइडीसी चिकलथाना के जमीन पर एक बिल्डर ने अनाधिकृत रुप से प्लाटिंग कर उसे अवैध रुप से बेचने शुरु किया था। मनपा के अतिक्रमण हटाव दल ने  वहां भी कार्रवाई करते हुए अवैध प्लाटिंग पर कार्रवाई की। मनपा के अतिरिक्त आयुक्त रविन्द्र निकम ने बताया कि जल्द ही अवैध प्लाटिंग बेचनेवालों के खिलाफ मामले दर्ज किए जाएंगे। यह कार्रवाई प्रशासक आस्तिक कुमार पांडेय के आदेश पर अतिरिक्त आयुक्त रविन्द्र निकम के मार्गदर्शन में पदनिर्देशित अधिकारी सविता सोनवने, आरएस राचतवार, इमारत निरीक्षक सैयद जमशीद, आरएस सुरासे, पीबी गवली, मजहर अली ने पूरी की।