बिजली चोरों पर महावितरण की कार्रवाई

औरंगाबाद. शहर के राहुल नगर में मीटर में गड़बड़ी कर बड़े पैमाने पर बिजली चोरी करने के मामले में दो आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। दोनों आरोपियों की पहचान किशोर साहेबराव तुपे तथा शेख सलमान शेख मुमताज के रूप में की गई है। इन आरोपियों ने 1 लाख से अधिक की रकम की बिजली चोरी की।

बता दे कि महावितरण (Mahavitaran) के औरंगाबाद प्रादेशिक कार्यालय के सह व्यवस्थापकीय संचालक डॉ। नरेश गिते के मार्गदर्शन में बिजली चोरों के खिलाफ जोरदार मुहिम शुरू की गई है। अवैध रूप से बिजली का इस्तेमाल करनेवालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने के आदेश डॉ। गिते ने महावितरण के अधिकारियों को दिए थे। इस आदेश के बाद  शहर के रेलवे स्टेशन परिसर के राहुल नगर में बिजली चोरी होने की शिकायत महावितरण को मिली।

इसी जानकारी पर औरंगाबाद परिमंडल के मुख्य अभियंता भुजंग खंदारे के आदेश पर औरंगाबाद शहर-1 विभाग के कार्यकारी अभियंता प्रेमसिंह राजपूत, छावनी उपविभाग के कार्यकारी अभियंता शंकर चिंचाणे, नक्षत्रवाड़ी शाखा के सहायक अभियंता योगेश जाधव, संजय शेजवल के टीम ने 8 दिसंबर को राहुल नगर में स्थित किशोर तुपे के मीटर की जांच की। तब मीटर का मेन मालिक तुपे है।

वर्तमान में इस मीटर का इस्तेमाल शेख सलमान शेख मुमताज कर रहा था। जांच में मीटर का सील टूटा हुआ नजर आया। महावितरण के प्रयोग शाला में जांच करने पर वायरिंग में गड़बड़ी कर मीटर की गति कम करने की बात सामने आई। उन दोनों आरोपियों ने गत दो सालों में करीब 7 हजार 171 यूनिट की बिजली चोरी की थी। उन पर दोनों आरोपियों से एक लाख 1 हजार 949 रुपए  अनुमानित बिल व जुर्माना वसूला गया। साथ ही उन दोनों आरोपियों के खिलाफ छावनी थाना में मामला दर्ज किया गया। महावितरण की इस कार्रवाई से बिजली चोरों में खलबली मची है।