कचरा प्रक्रिया केन्द्र के काम में बाधा डालनेवालों पर हुई कार्रवाई

औरंगाबाद. मनपा द्वारा शहर के हर्सूल परिसर में निर्माण किए जा रहे कचरा प्रक्रिया प्रकल्प के काम में बाधा डालनेवाले के खिलाफ अपराध दर्ज करने के आदेश मनपा  कमिश्नर आस्तिक कुमार पांडेय ने यहां दिए. इस आदेश के तहत कार्य में बाधा डालने वाले आरोपियों पर मामला दर्ज कर लिया गया है.

कमिश्नर पांडेय ने मनपा के आला अधिकारियों के साथ हर्सूल में निर्माणाधीन कचरा प्रक्रिया प्रकल्प का दौरा किया. वहां जारी काम का जायजा लेते समय परिसर के 3 लोग आयुक्त पांडेय को मिले. उन्होंने कचरा प्रक्रिया प्रकल्प की जमीन उनके मालिकाना हक की होने की जानकारी देकर कमिश्नर के साथ विवाद शुरू किया. इस पर कमिश्नर पांडेय ने उन लोगों से जमीन के दस्तावेज मांगे. उन्होंने उन लोगों को साफ कहा कि जब तक इस जमीन के आपके मालिकाना हक वाले दस्तावेज नहीं दिखाए जाएंगे, तब तक आपके किसी भी आक्षेप की दखल नहीं ली जाएगी. इसके बावजूद उन लोगों ने कमिश्नर के साथ विवाद जारी रखा. इससे गुस्साएं मनपा कमिश्नर पांडेय ने सरकारी कार्य में बाधा डालने को लेकर संबंधित व्यक्ति के खिलाफ मामला दर्ज करने के आदेश दिए. इस दौरे में कमिश्नर को कचरा डिपो के निकट अनाधिकृत रेती छानने का काम करते हुए कुछ लोग नजर आए.

पांडेय ने उक्त काम को तत्काल रोकने के आदेश दिए. रेती छानने की जाली और अन्य साहित्य जब्त कर घटनास्थल पर ही पंचनामा किया. उसके बाद कमिश्नर ने उन लोगों के खिलाफ भी अपराध दर्ज करने के आदेश दिए. इस दौरे में मनपा कमिश्नर पांडेय के साथ शहर अभियंता सखाराम पानझडे, कार्यकारी अभियंता हेमंत कोल्हे, घनकचरा व्यवस्थापन कक्ष प्रमुख नंदकिशोर भोंबे के अलावा संबंधित ठेकेदार और अन्य लोग उपस्थित थे.