Aditya Thackeray will visit Aurangabad on Saturday

  • विविध विकास कामों का करेंगे लोकार्पण

औरंगाबाद. राज्य के पर्यटन व पर्यावरण मंत्री आदित्य ठाकरे (Tourism and Environment Minister Aditya Thackeray) शनिवार को औरंगाबाद (Aurangabad) दौरे पर हैं। इस दौरे में उनके हाथों विविध विकास कामों का लोकार्पण (Launch) किया जाएगा। लोकार्पण कार्यक्रम के बाद उसी दिन देर शाम आदित्य ठाकरे शहर के कई लोगों के साथ एक बैठक कर शहर के विकास को लेकर विस्तार से चर्चा करेंगे। यह जानकारी शिवसेना जिला प्रमुख व विधायक अंबादास दानवे ने आयोजित पत्रकार परिषद में दी।

उन्होंने बताया कि आदित्य ठाकरे के हाथों शहर के कांचनवाडी में स्थित बायोगैस प्रक्रिया तथा यूएनडीपी ड्राय वेस्ट सेंटर का लोकार्पण किया जाएगा। साथ ही क्रांति चौक में बनाए गए साइकिल ट्रैक का लोकार्पण, स्मार्ट सिटी प्रकल्प के अंतर्गत पुलिस आयुक्त कार्यालय के निकट स्थापित किए गए कमांड तथा कंट्रोल सीसीसी सेंटर का लोकार्पण, टीवी सेंटर के मिनी स्टेडियम तथा बीओटी शॉपिंग कॉम्प्लेक्स का लोकार्पण किया जाएगा। यह कार्यक्रम कल शनिवार 16 जनवरी को दोपहर 3 से 5 बजे के  दरमियान होगा। 

शहर के विकास के लिए आदित्य ठाकरे साधेंगे लोगों से संवाद 

दानवे ने बताया कि आदित्य ठाकरे के शनिवार को औरंगाबाद  दौरे की विशेषता यह है कि वे शाम में शहर के पंचसितारा होटल रामा इंटरनेशनल में शहर के विकास पर विविध लोगों से संवाद साधेंगे। इस कार्यक्रम में उद्योग, आईटी क्षेत्र, शिक्षण, प्रशासन, शहर का विकास, पर्यावरण, पर्यटन, स्वास्थ्य, क्रीड़ा, चुनिंदा अखबारों के संपादक के अलावा विविध विषयों पर विभाग के क्षेत्र के निमंत्रित उपस्थित रहेंगे। इस विशेष बैठक को संवाद विकास का यह नाम दिया गया है। इसमें शहर के पर्यटन क्षेत्र को बढ़ावा देने के लिए सरकार ने क्या कदम उठाने चाहिए? इस पर आदित्य ठाकरे चर्चा करेंगे। पत्रकार परिषद में पूर्व महापौर नंदकुमार घोडेले, त्रिबंक तुपे, पूर्व महापौर विकास जैन, बालू थोरात आदि उपस्थित थे।