कोरोना के साथ-साथ सारी बीमारी ने बढ़ाई मनपा की चिंता

– गुरुवार को मिले 14 मरीज

औरंगाबाद. शहर में कोरोना कहर बरपा रहा है. कोरोना के साथ-साथ सारी बीमारी का प्रकोप बढऩे से मनपा का स्वास्थ्य विभाग चिंतित है. गुरुवार को सारी से पीडि़त 14 मरीज पाए  गए है. इन 14 मरीजों की कोरोना टेस्ट कराने पर 8 मरीज कोरोना पॉजिटिव पाए गए है. जिसके चलते सारी से बाधित आज तक कोरोना पॉजिटिव पाए गए मरीजों की संख्या 174 हुई है.

अप्रैल माह में सारी बीमारी के प्रकोप पर ब्रेक लगा था. मई व जून माह में सारी का प्रकोप फिर एक बार उभरा है. बीते एक माह से सीविअरली एक्यूट रेस्परेटरी इलनेस यानी सारी बीमारी ने फिर पांव पसारने शुरु किए है. कोरोना के साथ-साथ सारी से पीडित मरीजों की संख्या में तेजी से इजाफा हो रहा है. कोरोना के मुकाबले में सारी से पीडि़त मरीजों की संख्या कम होने के बावजूद इसके लक्षण कोरोना जैसे होने से  मनपा के स्वास्थ्य विभाग को इस बीमारी को लेकर भी  विशेष लक्ष्य केन्द्रीत करना पड़ रहा है. उसके लिए मनपा ने शहर के सभी निजी अस्पतालों को सारी के मरीजों की जानकारी हर दिन  पेश करने के निर्देश दिए है. उसी  जानकारी के अनुसार हर दिन सारी से पीडित मरीज शहर में पाए जा रहे है. बीते एक माह से सारी से पीडि़त मरीजों की कोरोना टेस्ट कराने पर बड़ी संख्या में मरीज पॉजिटिव पाए जा रहे है. गुरुवार को सारी से पीडित 14 मरीजों की कोरोना जांच कराने पर 8 मरीज पॉजिटिव पाए गए.

सारी के 174 मरीजों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव

आज तक शहर में सारी से पीडि़त 642 मरीज पाए गए. उसमें 629 मरीजों की कोरोना टेस्ट की गई. जिसमें 174 मरीज आज तक कोरोना पॉजिटिव पाए गए. वहीं, 449 मरीजों की रिपोर्ट निगेटिव पायी गयी. आज तक सारी बीमारी ने 17 लोगों  की जान ली है.