अमित देशमुख ने लिया कोरोना उपाय योजनाओं का जायजा

औरंगाबाद. बीते कई माह से देश भर में कोरोना महामारी का संकट छाया हुआ है. कोरोना प्रकोप की रोकथाम तथा आम आदमी को कोरोना से बचाव के लिए महाराष्ट्र की महाविकास आघाडी सरकार ने जो उपाय योजनाएं की, उसकी दखल विश्वस्तर पर ली गई है. यह दावा राज्य के वैद्यकीय शिक्षा मंत्री तथा औरंगाबाद के संपर्क मंत्री अमित देशमुख ने यहां किया.

कोरोना प्रकोप के रोकथाम के लिए जिला प्रशासन द्वारा किए जा रहे उपाय योजनाओं का जायजा अमित देशमुख ने जिलाधिकारी कार्यालय में आयोजित बैठक में लिया. बैठक के बाद आयोजित पत्रकार परिषद में देशमुख ने यह दावा किया. उन्होंने सरकार द्वारा हाथ में ली गई मेरा परिवार मेरी जिम्मेदारी मुहिम को सफल बनाने के लिए स्वास्थ्य सेवकों द्वारा किए जा रहे प्रयासों की प्रशंसा करते हुए कहा कि इस मुहिम से सरकार कोरोना प्रकोप को खत्म करना चाहती है. देशमुख ने आशा जताते हुए कहा कि जल्द ही औरंगाबाद सहित पूरे महाराष्ट्र से कोरोना प्रकोप का खत्म होगा.

कोरोना टेस्टिंग लैब की संख्या 3 से पहुंची 500 के करीब 

राज्य के वैद्यकीय शिक्षा मंत्री ने बताया कि देश में जब कोरोना प्रकोप ने पांव पसारने शुरू किए थे, तब महाराष्ट्र में कोरोना टेस्टिंग के सिर्फ तीन लैब थे, आज यह संख्या 500 के करीब पहुंची है. इससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि राज्य की महाविकास आघाडी सरकार ने कोरोना के खात्मा के लिए कितने कड़े कदम उठाए हैं. यही कारण है कि आज हम कोरोना पर मात देने में सफल हो रहे हैं.

औरंगाबाद में जल्द होगा आक्सीजन का उत्पादन 

अमित देशमुख ने बताया कि आज राज्य में आक्सीजन की कमी नहीं है. औरंगाबाद में भी आक्सीजन की कमी को दूर करने पालकमंत्री सुभाष देसाई ने उद्योजकों की मदद से औरंगाबाद के सरकारी घाटी अस्पताल में आक्सीजन का उत्पादन करने का निर्णय लिया है. उन्होंने विश्वास जताया कि जल्द ही औरंगाबाद के सरकारी मेडिकल अस्पताल में  आक्सीजन का उत्पादन शुरु होगा. शहर में आक्सीजन का उत्पादन शुरू हुआ तो कोरोना पीडित मरीजों की जान बचाने में हम कामयाब होंगे. 

अपराधों को नियंत्रण करने में कामयाब रही पुलिस 

जिले के संपर्क मंत्री अमित देशमुख ने शहर व जिला ग्रामीण पुलिस द्वारा कोरोना काल में अपराधों पर नियंत्रण पाने के लिए उठाए जा रहे सख्त निर्णयों पर प्रशंसा करते हुए कहा कि पुलिस अधिकारियों ने कानून व सुव्यवस्था को बेहतर बनाए रखने में बेहतर भूमिका निभाई. उन्होंने कहा कि मैं राज्य के वैद्यकीय शिक्षा मंत्री के नाते राज्य की जनता को आश्वास्त करना चाहता हूं कि राज्य के मुखिया उध्दव ठाकरे, डिप्टी सीएम अजीत पवार, राजस्व मंत्री बालासाहाब थोरात के नेतृत्व में राज्य के सभी मंत्री कोरोना पर मात देने के लिए दिन रात प्रयासों में जूटे हैं. इस पर अधिक भाष्य करने की जरुरत नहीं है. 

आर्थिक मंदी को दूर करने में जुटी है सरकार 

एक सवाल के जवाब में वैद्यकीय शिक्षा मंत्री देशमुख ने कहा कि कोरोना महामारी के रोकथाम के लिए जारी किए गए लॉकडाउन के  चलते आर्थिक व्यवस्था पूरी तरह चरमरा गयी है. उसे दूबारा पटरी पर लाने के लिए सरकार ने प्रयास तेज कर  दिए है. आर्थिक मंदी को गति कैसे दी जा सकती?इसको लेकर सरकार विविध उपाय योजनाओं पर अमलीजामा पहनाने में जूटी है. अंत में अमित देशमुख ने बताया कि आगामी मनपा चुनाव कांग्रेस अपने दम पर लडेंगी. उन्होंने कहा कि कांग्रेस कार्यकर्ता मनपा चुनाव अपने दम पर लडने की मांग कर रहे है. राज्य में भले ही कांग्रेस महाविकास आघाडी सरकार में शामिल है. परंतु, कार्यकर्ताओं की भावनाओं को जानने के बाद कांग्रेस मनपा चुनाव अपने दम पर लडेगी. प्रेस वार्ता में जिलाधिकारी सुनील चच्हाण, सीपी डॉ. निखिल गुप्ता, औरंगाबाद ग्रामीण की एसपी मोक्षदा पाटिल उपस्थित थे.