बामू विश्वविद्यालय की मुख्यमंत्री सहायता निधि को 81 लाख रुपए की मदद

    औरंगाबाद. स्थानीय डॉ. बाबासाहब आंबेडकर मराठवाडा विश्वविद्यालय की ओर से मुख्यमंत्री सहायता निधि कोविड-19 के अंतर्गत गत सवा साल में 81 लाख रुपए का निधि दिया गया। इसमें 20 लाख 68 हजार रुपए के निधि का चेक बामू विश्वविद्यालय के कुलगुरु डॉ. प्रमोद येवले ने जिलाधिकारी सुनील चव्हाण को सौंपा।

    राज्य सरकार के सामान्य प्रशासन विभाग की ओर से मुख्यमंत्री सहायता निधि में एक दो दिन का वेतन जमा करने का परिपत्रक जारी किया गया था। इस आदेश के बाद कुलगुरु डॉ. प्रमोद येवले के अपील पर संवैधानिक अधिकारी, क्लास एक, प्राध्यापकों ने दो दिन का वेतन तथा उर्वरित कर्मचारियों का एक दिन का वेतन मुख्यमंत्री सहायता निधि में जमा करने निर्णय लिया गया। 381 अधिकारियों एवं कर्मचारियों का 20 लाख 68 हजार रुपए का निधि जमा हुआ। इसमें कुलगुरु, प्र. कुलगुरु, कुलसचिव सहित सभी  अधिकारी, प्राध्यापक और कर्मचारी ने योगदान दिया। कुलगुरु डॉ. प्रमोद येवले के हाथों जिलाधिकारी सुनील चव्हाण को निधि का चेक सुर्पुद किया गया। इस अवसर पर कुलसचिव डॉ. जयश्री सूर्यवंशी उपस्थित थी। 

    अब तक कुल 81 लाख की मदद 

    कुलगुरु डॉ. प्रमोद येवले ने बताया कि गत वर्ष कोरोना महामारी ने पांव पसारने के बाद प्रथम चरण में 17 लाख 55 हजार रुपए तथा 9 लाख रुपए दिए गए। दूसरे चरण में नौ लाख का निधि तथा आपदा व्यवस्थापन के अंतर्गत 35 लाख इस तरह कुल 81 लाख 74 हजार 503 रुपए का निधि दिया गया। कलेक्टर सुनील चव्हाण ने विश्वविद्यालय द्वारा दिए गए योगदान पर कुलगुरु सहित सभी प्राध्यापकों व अन्य अधिकारियों का आभार माना। डॉ. येवले ने बताया कि विश्वविद्यालय में दो कोविड टेस्टिंग लैब जारी है। हम सामाजिक कार्यों के लिए हमेशा तैयार है।