लैंडलाइन फोन पर औरंगाबाद छावनी ने शुरु की वॉट्सअप सुविधा

–  कार्यालय न पहुंचकर ऑनलाइन करें शिकायत 

औरंगाबाद. हर सरकारी कार्यालय में नागरिक विविध कामों की शिकायतें अथवा ज्ञापन लेकर पहुंचते  है. जिससे लोगों का बड़े पैमाने पर समय  खराब होता है. औरंगाबाद छावनी परिषद प्रशासन ने परिसर के नागरिकों को कार्यालय पहुंचकर लिखित शिकायत देने के बजाए परिषद के लैंडलाइन नबंर पर बिजनेस अकाउंट के माध्यम से वॉटसअप की सुविधा उपलब्ध कराई  है. इस सुविधा के माध्यम से नागरिक ऑनलाइन शिकायत कर सकते हैं.

छावनी परिषद के सीईओ विक्रांत मोरे ने बताया कि हर दिन छावनी परिसर के नागरिक अपनी लिखित मांगें अथवा शिकायतें  लेकर कार्यालय पहुंचते  हैं. ऐसे में छावनी परिषद प्रशासन ने कार्यालय पहुंचकर लिखित रुप में ज्ञापन अथवा शिकायतें करने के बजाए कार्यालय के 0240-2370806 इस लैंडलाइन नंबर पर शुरु की गई वॉटसअप सुविधा से नागरिक अपने ज्ञापन व शिकायतें फोटो निकालकर भेज सकते हैं. 

शिकायतों को अधिकृत माना जाएगा

मोरे ने बताया कि लोग इस नंबर पर  मैसेज टाईप कर शिकायत करने पर भी उन शिकायतों को अधिकृत माना जाएगा. छावनी वासी पीडीएफ अथवा जेपीजी फाईल के माध्यम से भी शिकायत करने पर कार्यालय का कम्प्यूटर प्रोगामर उसकी प्रिंट निकालकर संबंधित विभाग को पहुंचायेगा. संबंधित विभाग का प्रमुख नागरिकों द्वारा की गई शिकायतों का निपटारा करेगा. उन्होंने बताया कि सरकारी कार्यालयों में ई-मेल पर भी शिकायतें अथवा ज्ञापन भेजने की सुविधा होती है. छावनी परिषद प्रशासन ने अपने लैंडलाइन नंबर पर बिजनेस अकाउंट निकालकर वॉटसअप सुविधा शुरु की है. मोरे ने कहा कि इन दिनों कोरोना वायरस का डर सभी को सता रहा है. ऐसे में छावनी वासियों को कार्यालय पहुंचकर शिकायतें अथवा ज्ञापन देन के  बजाए वे अपने घर बैठकर ऑनलाइन  शिकायत कर अपनी समस्या का समाधान कर सकेंगे. उन्होंने औरंगाबाद छावनी परिषद वासियों से आवाहान किया कि वे इस सुविधा का लाभ उठाए.