कार चुरानेवाले अंतर्राज्यीय गिरोह का भंडाफोड़

औरंगाबाद. औरंगाबाद ग्रामीण पुलिस अधीक्षक कार्यालय के क्राइम ब्रांच पुलिस ने जालना, परभणी, जलगांव, अहमद नगर जिले से स्वीफ्ट कार चुरानेवाले अंतर्राज्यीय  गिरोह का भंडाफोड़ कर उसके 4 सदस्यों को गिरफ्तार करने में कामयाबी हासिल की है. 

पुलिस ने कार चुरानेवाले इस गिरोह से चोरी की हुई 3 स्वीफ्ट कार, एक होंडा शाईन बाइक और 7 मोबाइल हैंडसेट कुल 19 लाख 24 हजार रुपए का माल जब्त किया.

दूसरे राज्यों में बेचते थे कार

औरंगाबाद ग्रामीण की एसपी मोक्षदा पाटिल ने बताया कि 22  नवंबर को जिले के कन्नड थाना में देवलगांव राजा  निवासी महेश किशोर राव भोसले  ने कन्नड थाना में अपनी बहन के घर के सामने से उनकी स्वीफ्ट कार चोरी की शिकायत की थी. इस घटना के बाद पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरु की. मामले की गंभीरता को देखकर एसपी मोक्षदा पाटिल ने क्राइम ब्रांच को इस मामले की जांच सौंपी. 

 औरंगाबाद ग्रामीण एसपी क्राइम ब्रांच की कार्रवाई

क्राइम ब्रांच  पुलिस ने घटना के बाद सीसीटीवी फुटेज की जांच कर तांत्रिक विश्लेषण किया. पुलिस को जांच के दरमियान गुप्त सूचना मिली कि महेश भोसले की स्वीफ्ट कार  बुलढाणा जिले के धाड निवासी शेख दाउद शेख मंजूर अपने कुछ साथियों के साथ चुराई. इसी जानकारी पर पुलिस ने शेख दाउद को अपने कब्जे में लेकर पूछताछ करने पर उसने माना कि महेश भोसले की कार उसने चुराई थी. कार चुराने में उसके साथ शेख नदीम शेख दाउद, शेख जिशान शेख दाउद निवासी देवलगांव राजा जिला बुलढाणा, सखाराम भानुदास मोरे और दीपक दिगंबर मोरे निवासी निरखेडा जिला जालना शामिल थे. कन्नड से चुराई हुई स्वीफ्ट कार अभियुक्तों ने बुलढाणा जिले के चिखली में रखने की जानकारी देने पर पुलिस ने उक्त स्वीफ्ट अपने कब्जे में ली. पुलिस ने पूछताछ में पाया कि इस गिरोह ने गत माह परभणी जिले के सेलू और अहमदनगर से 2 स्वीफ्ट कार चुराई थी. चुराई हुई स्वीफ्ट कार आरोपियों ने अन्य राज्य में ले जाकर बेची थी. पुलिस ने अभियुक्तों से चोरी की हुई 3 स्वीफ्ट कार, एक होंडा शाईन बाइक, 7 मोबाइल हैंडसेट इस तरह 19 लाख 24 हजार का माल जप्त किया. उन आरोपियों को आगे की कार्रवाई के लिए कन्नड पुलिस के हवाले किया गया.