मुंबई के तर्ज पर औरंगाबाद विकास प्राधिकरण की होगी स्थापना

Loading

  • मराठवाडा मुक्ति संग्राम दिन पर वीडियो कांफ्रेंसिंग से साधा संवाद

औरंगाबाद. मराठवाड़ा के सर्वाेगिन विकास के लिए सरकार कटिबध्द है. उसके लिए आप सभी का सहयोग चाहिए. औरंगाबाद के विकास के लिए मुंबई के तर्ज पर औरंगाबाद विकास प्राधिकरण स्थापित करने के लिए सरकार प्रयासरत है. यह मानस राज्य के मुख्यमंत्री उध्दव ठाकरे ने  मराठवाडा मुक्ति संग्राम दिन  के उपलक्ष्य में आयोजित मुख्य ध्वजारोहण समारोह में औरंगाबाद वासियों को वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से संबोंधित करते हुए जताया.

मराठवाडा मुक्ति संग्राम दिन के उपलक्ष्य में मुख्य ध्वजारोहण समारोह शहर के सिध्दार्थ गार्डन  में स्थित स्मृति स्तंभ के निकट के हाथों हुआ. कार्यक्रम में सीएम ठाकरे ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से मुंबई से हिस्सा लिया. उसके बाद जनता को शुभकामनाएं संदेश देते हुए सीएम ठाकर ने मार्गदर्शन किया. कार्यक्रम में राज्य के रोजगार गारंटी मंत्री संदिपान भुमरे, राजस्व राज्यमंत्री अब्दुल सत्तार, विधायक अंबादास दानवे, विधायक हरिभाउ बागडे, विधायक संजय सिरसाठ, विधायक प्रदीप जैसवाल, विधायक उदयसिंह राजपूत, विधायक अतुल सावे, जिलाधिकारी सुनील चव्हाण, मनपा आयुक्त आस्तिककुमार पांडेय, सीपी डॉ. निखिल गुप्ता, एसपी मोक्षदा पाटिल उपस्थित थे.

सीएम ठाकरे ने कहा कि मराठवाडा की  भूमि के लिए कई वृध्द लोगों ने काफी तकलीफों का सामना कर लड़ाई लड़ी थी. इस भूमि पर जब भी अन्याय होता, तब मराठवाड़ा  के लोग किस तरह भडक कर  ज्वालामुखी की की आग की तरह उठते है, उसका का एक प्रतिक आज का दिन है. अन्याय के खिलाफ लडना व उसे मोडना यह मराठवाड़ा की  भूमि की विशेषता है.

मराठवाड़ा भी समृद्ध होगा

उन्होंने विश्वास जताया कि  मुंबई से नागपुर के लिए बनाए जा रहे बाल ठाकरे समृध्दि महामार्ग के माध्यम से मराठवाड़ा समृध्द होगा. मुंबई, पुणे के विकास के लिए सरकार ने  जिस तरह विकास प्राधिकरण की स्थापना की, उसी तरह औरंगाबाद विकास प्राधिकरण स्थापित करने का निश्चित प्रयास किया जाएगा. मराठवाड़ा मुक्ति दिन के उपलक्ष्य में हम सब मिलकर कसम खानी चाहिए कि हम सब मिलकर मराठवाडा को कोरोना से मुक्त करेंगे.

बल्कि, मराठवाडा का विकास तथा सुख समृध्दी के लिए निश्चित प्रयास करेंगे. आरंभ में स्मृति स्तंभ को पुष्पचक्र अर्पित कर पालकमंत्री व मान्यवरों ने हुतात्माओं को अभिवादन किया. उसके बाद पुलिस दल की ओर से बैंड, बिगुल बजाकर व बंदुक से तीन हवाई फायर कर मानवंदना दी गई. कार्यक्रम का सूत्रसंचालन प्रवीणा कन्नडकर ने किया. पालकमंत्री के हाथों मनपा अधिकारी व कर्मचारी के सहयोग से मरीजों के लिए उपलब्ध कराए गए कार्डियाक एम्बूलन्स का लोकार्पण के हाथों किया गया.