एयरटेल कंपनी के मोबाइल टॉवर पर औरंगाबाद मनपा की कार्रवाई

औरंगाबाद. मोबाइल कंपनियों  की ओर संपत्ति कर के रुप में करोड़ो रुपए की राशि बकाया है. मनपा प्रशासन द्वारा बार-बार बकाया राशि भरने के लिए नोटिस थमाने के बावजूद एयरटेल कंपनी ने मोबाइल टॉवरों का संपत्ति कर अदा नहीं किया. इस पर मनपा के अतिक्रमण हटाव दस्ते ने शहर के विविध इलाकों में लगे एयरटेल कंपनी के मोबाइल टॉवरों पर कार्रवाई कर बड़े पैमाने पर साहित्य जप्त किया.

मनपा के अतिक्रमण हटाव दस्ते ने संपत्ति कर बकाया राशि वसूलने के लिए शहर के नारेगांव, ब्रिजवाडी, मिसरवाडी परिसर में स्थित एयरटेल कंपनी के मोबाइल टॉवर बंद कर वहां का सामान जप्त किया. मनपा सूत्रों ने  बताया कि मोबाइल कंपनियों की ओर संपत्ति कर के रुप में 30 करोड़ से अधिक की राशि बकाया है. 

कंपनियों ने करों की राशि भरने के लिए कोई पहल नहीं की

शहर में विविध मोबाइल कंपनियों के लगे हुए कई मोबाइल टॉवरों में उंगलियों  पर गिनने इतने टॉवर अधिकृत है, बल्कि 500 से अधिक टॉवर अनाधिकृत खडे़ है. उन टॉवर धारकों से मनपा प्रशासन दोगुना कर वसूल रहा है. मनपा प्रशासन बीते कई माह से मोबाइल कंपनियों को संपत्ति कर अदा करने के लिए नोटिस थमा रहा था. इसके बावजूद मोबाइल कंपनियों ने करों की राशि भरने के लिए कोई पहल नहीं की. आखिरकार, मनपा प्रशासन ने मोबाइल टॉवर पर कार्रवाई करने का निर्णय लिया.उसके तहत एयरटेल कंपनी के मोबाइल टॉवरों को सील कर वहां का साहित्य जप्त किया गया. मनपा सूत्रों ने बताया कि यह कार्रवाई मनपा प्रशासक आस्तिककुमार पांडेय के आदेश पर और अतिरिक्त आयुक्त रविन्द्र निकम के मार्गदर्शन में पदनिर्देशित अधिकारी सविता सोनवने, इमारत निरीक्षक सैयद जमशीद, रविन्द्र देसाई, मनपा पुलिस कर्मचारियों ने पूरी की.