औरंगाबाद मनपा कमिश्नर की अपील, अफवाहों पर ध्यान न दें

Loading

 औरंगाबाद. कोरोना को लेकर नागरिकों ने घबराने की जरुरत नहीं है. हम शहर के हर नागरिक के स्वास्थ्य के लिए विविध उपाय योजनाओं पर अमलीजामा पहना रहे है. सिर्फ औरंगाबादवासी मनपा प्रशासन को सहकार्य करें. सरकार के निर्देश के अनुसार हम काम कर रहे हैं. इसमें किसी का भी निजी हेतु नहीं है. जल्द ही कोरोना संकट दूर होना तय है. सिर्फ आपका हमें साथ चाहिए. शहर में जो भी अफवाहें फैल रहीं हैं. उन अफवाहों पर विश्वास न रखने की अपील मनपा कमिश्नर आस्तिककुमार पांडेय ने यहां किया.

बुधवार को मनपा कमिश्नर पांडेय ने शहर में हॉटस्पॉट बने पुंडलीक नगर कंटेनमेंट क्षेत्र का दौरा किया. दौरे में परिसर के नागरिकों से बातचीत करते हुए पांडेय ने यह अपील की. उन्होंने नागरिकों से एंटीजन टेस्ट का विरोध न करते हुए अपने स्वास्थ्य के लिए उसकी जांच कराने के लिए कहा. पांडेय ने कहा कि हम सब मिलकर शहर के नागरिकों की सुरक्षा के लिए सड़कों पर उतरकर काम कर रहे है. ऐसे में शहर के सभी नागरिकों ने मनपा द्वारा किए जा रहे उपाय योजनाओं  के लिए सहकार्य करें. 

लॉकडाउन खुलने के बाद भी घरों में रहें नागरिक  

रविवार को लॉकडाउन खुल रहा है. ऐसे में लॉकडाउन खुलते ही बड़ी संख्या में शहरवासी सड़कों पर ना निकले. जरुरी होने पर ही घर का एक व्यक्ति घर से बाहर निकलकर अपना जरुरी काम पूरा करें. एक साथ लोग बड़ी संख्या में घरों से बाहर निकलने पर औरंगाबाद में फिर एक बार  पहले जैसी स्थिति हो सकती. उन्होंने  शहरवासियों से  घर के बाहर निकलने पर मास्क का इस्तेमाल करना, सोशल डिस्टेन्सिंग का पालन करना, सैनिटायजर का बार-बार इस्तेमाल करने की अपील की. इस दौरे में मनपा आयुक्त पांडेय साथ मनपा की मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. नीता पाडलकर, घनकचरा व्यवस्थापन प्रमुख नंदकिशोर भोंबे, प्रभाग अधिकारी महावीर पाटणी, मीरा चव्हाण, पुंडलीक नगर थाना के पीआई घनशाम सोनवने, नियुक्त किए हुए राजस्व विभाग के अधिकारी व कर्मचारी बड़ी संख्या में उपस्थित थे.

कंटनमेंट जोन में शनिवार और रविवार को एंटिजन टेस्टिंग मुहिम 

उधर, मनपा प्रशासन ने कोरोना को लेकर शहर में घोषित किए गए सभी कंटेनमेंट जोन परिसर में  आगामी शनिवार व रविवार को एंटीजन  टेस्ट मुहिम चलाने का निर्णय लिया है. इसको लेकर मनपा आयुक्त आस्तिककुमार पांडेय ने स्वास्थ्य विभाग को विशेष निर्देश दिए हैं.