कोरोना टीके के लिए औरंगाबाद मनपा ने निश्चित किए 373 स्थान

औरंगाबाद. कोरोना प्रकोप की रोकथाम के लिए आज तक भले ही टीका तैयार नहीं हुआ, परंतु टीके पर संशोधन अंतिम चरण पर होने के कारण सरकारी स्तर पर टीकाकरण की तैयारियां की जा रही है. टीका उपलब्ध होते ही नागरिकों को टीका देने के लिए कृति प्रारूप तैयार कर रिपोर्ट पेश करने के आदेश राज्य सरकार ने मनपा प्रशासन को दिए थे. उसके अनुसार मनपा ने एक रिपोर्ट तैयार कर सरकार को भेजी है.

इस रिपोर्ट में शहर में टीकाकरण के लिए 373 स्थान निश्चित किए गए है. मनपा के स्वास्थ्य विभाग के सूत्रों ने बताया कि टीका बनाने का काम अंतिम चरण में है. ऐसे में केन्द्र सरकार ने राज्य सरकार से टीका करण मुहिम चलाने के लिए हर शहर का प्रारुप मांगा है. उसके अनुसार राज्य सरकार ने औरंगाबाद मनपा प्रशासन से प्रारूप की मांग की थी.

मनपा ने राज्य सरकार को पेश किया कृति प्रारूप

 राज्य सरकार के सार्वजनिक स्वास्थ्य विभाग का पत्र मनपा को मिलते ही औरंगाबाद मनपा उसके काम पर जूटी है. यह प्रारूप तैयार कर सरकार को पेश किया गया. सरकार ने शहर में कितने स्थानों पर टीकाकरण केन्द्र खोले जा सकेंगे. कितने वैक्सीनेटर उपलब्ध है. उनके नाम इस तरह की जानकारी मांगी थी. उसके अनुसार मनपा ने पेश किए प्रारुप में शहर में 373 स्थान निश्चित किए. टीकाकरण के लिए मनपा की ओर से 120  वैक्सिनेटर उपलब्ध है. यह वैक्सि नेटर प्रशासन की ओर से तय किए स्थानों पर रोटेशन पध्दति से टीकाकरण मुहिम चलायी जाएगी. गौरतलब है कि कोरोना महामारी पर भले ही आज तक टीका उपलब्ध नहीं हो पाया. परंतु, टीका तैयार करने का काम अंतिम चरण पर है. देश में टीका बनाने के लिए संशोधन जारी है. जिसके चलते जल्द ही कोरोना टीका उपलब्ध होने का विश्वास स्वास्थ्य विभाग ने जताया है.