Aurangabad Municipal Corporation charged 1 lakh 30 thousand fine Without Mask
file photo

सड़कों पर थुंकना, बिना मास्क घर के बाहर निकलना, सड़क पर कचरा डालनेवालों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए 1 लाख 30 हजार रुपए जुर्माना वसूला

Loading

औरंगाबाद. कोरोना महामारी (Corona Epidemic)का कहर शहर में बरकरार है. ऐसे में औरंगाबाद महानगरपालिका (Aurangabad Municipal Corporation) द्वारा पुलिस (Police) की सहायता से बिना मास्क (Without Mask) के घरों से बाहर निकलनेवालों पर कार्रवाई (Action) का सिलसिला जारी है. इसी के तहत मनपा प्रशासन द्वारा गठित की गई विशेष दलों ने शनिवार को सड़कों पर थुंकना, बिना मास्क घर के बाहर निकलना, सड़क पर कचरा डालनेवालों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए 1 लाख 30 हजार रुपए जुर्माना वसूला. 

सड़क पर थुंकनेवाले प्रति व्यक्ति से 100 रुपए की तहत 1 हजार 100 रुपए जुर्माना वसूला गया. बिना मास्क घूमनेवाले 243 व्यक्तियों से प्रति 500 रुपए के हिसाब से 1 लाख 21 हजार 500 रुपए और सड़क पर कचरा फेंकनेवाले 21 नागरिकों से प्रति 150 रुपए के अनुसार तीन हजार 150 रुपए वसूले गए. 

कैरिबैग के इस्तेमाल को लेकर वसूला गया जुर्माना 

साथ ही फल और सब्जी विक्रेताओं से कैरिबैग पर पाबंदी के बावजूद कैरिबैग के इस्तेमाल को लेकर 1 हजार 600 रुपए जुर्माना वसूला गया. शहर के जिन्सी रोड पर स्थित अलीम जहांगिरदार ने सड़क पर बायोवेस्ट कचरा डालने को लेकर 3 हजार 500 रुपए जुर्माना वसूला गया. इस तरह शनिवार को दिन भर में 1 लाख 30 हजार रुपए जुर्माना वसूला गया.