लॉकडाउन में औरंगाबाद पुलिस ने वाहन धारकों से वसूला सवा 2 करोड़ जुर्माना

Loading

औरंगाबाद. वैसे औरंगाबाद शहर पुलिस हर मामले में जनता में दहशत बनाने में कामयाब है. कोरोना संक्रमण को लेकर देश भर में जारी किए लॉकडाउन में भी शहर पुलिस ने बिना वजह घर के बाहर घूमनेवाले 67 हजार 784 वाहन धारकों पर कार्यवाही करते हुए उनसे 2 करोड़ 26 लाख 84 हजार 300 रुपए जुर्माना वसूला है. इतने बड़े पैमाने पर वसूले गए जुर्माने से यह साफ है कि शहर पुलिस जनता पर कानूनी डंडा दिखाकर उनसे करोड़ों का राजस्व वसूलने में कामयाब रही.

शहर पुलिस आयुक्तालय के अपराध शाखा के एसीपी डॉ. नागनाथ कोडे ने बताया कि औरंगाबाद में 25 मार्च से लॉकडाउन पर सख्ती से अमलीजामा पहनाकर कर्फ्यू लगाया गया. शहर के सीपी चिरंजीव प्रसाद ने शहर में कोरोना के बढ़ते संक्रमण को रोकने के लिए लॉकडाउन अथवा जरुरी सामग्री खरीदने के लिए दी गई छुट के दरमियान बिना वजह घर से बाहर निकले करीब 68 हजार वाहन धारकों पर कार्यवाही करते हुए उनसे सवा दो करोड़ से अधिक का जुर्माना वसूला. 

24 हजार 83 वाहन किए गए जब्त

शहर पुलिस ने लॉकडाउन में कोरोना संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए बिना वजह सड़कों पर घूमनेवाले वाहन धारकों पर सख्त कार्यवाही करते हुए 24 हजार 83 वाहन जब्त किए. उनमें से हजारों वाहन धारकों पर कानूनी कार्यवाही कर उन्हें वाहन लौटाए गए. आज भी पुलिस प्रशासन के पास जब्त किए हुए हजारों वाहन जमा है. एसीपी कोडे ने बताया कि लॉकडाउन में जरुरी सामग्री खरीदने के लिए प्रशासन द्वारा दी गई छुट में एक ही परिवार के सारे सदस्य खरीदी के बहाने सड़कों पर आ रहे थे. जिससे शहर में कोरोना संक्रमण ने बड़े पैमाने पर पांव पसारने शुरु किए थे. इस पर रोक लगाने के लिए सीपी चिरंजीव प्रसाद ने लॉकडाउन के दरमियान जरुरी सामग्री खरीदने के लिए दी गई छुट में हर परिवार के एक सदस्य को ही घर से बाहर निकलने की  अपील की थी.

बड़ी संख्या में सड़कों पर आ रहे थे लोग

इसके बावजूद परिवार के सभी सदस्य बड़ी संख्या में सड़कों पर आ रहे थे. इस पर रोक लगाने के लिए हर वाहन धारक से घर के बाहर निकलने की वजह पूछ कर बिना वजह घूमनेवालों पर सख्त कार्यवाही करने का निर्णय सीपी प्रसाद ने लिया था. इस आदेश पर शहर पुलिस ने कड़ी कानूनी कार्यवाही करते हुए शहर में कोरोना संक्रमण को फैलने से रोकने में बड़े पैमाने पर कामयाबी हासिल करने का दावा एसीपी डॉ. नागनाथ कोडे ने किया. 

जनता में पुलिस द्वारा की जा रही जनजागृति

शहर में कोरोना संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए पुलिस अधिकारियों व कर्मचारियों द्वारा शहर की जनता में जनजागृति करने का काम युध्दस्तर पर जारी है. डॉ. कोडे ने बताया कि खरीददारी के समय सोशल डिस्टेन्सिंग का सख्ती से पालन करना. घर से बाहर निकलने पर मास्क का इस्तेमाल करना. अधिक से अधिक सैनिटाइजर का इस्तेमाल करने को लेकर जनता को आगाह किया जा रहा है. अंत में कोडे ने बताया कि रविवार को देश के प्रधानमंत्री व राज्य के मुखिया उध्दव ठाकरे लॉकडाउन में बहुत सारी ढिलाई देने के आसार है. उस समय जनता को बड़े पैमाने पर लॉकडाउन में राहत मिलेंगी.