औरंगाबाद एसएससी बोर्ड जिला स्तर पर उत्तर पुस्तिकाएं जमा करने की व्यवस्था करें

औरंगाबाद. शहर में कोरोना के बढ़ते संक्रमण से महाराष्ट्र राज्य माध्यमिक व उच्च माध्यमिक शिक्षण मंडल के औरंगाबाद विभाग ने कक्षा 12 वीं की उत्तर पुस्तिकाएं जिला स्तर पर, तहसील स्तर पर जमा करने की व्यवस्था करें. यह मांग मराठवाड़ा स्नातक निर्वाचन क्षेत्र के विधायक सतीश चव्हाण ने राज्य के स्कूली शिक्षा मंत्री वर्षा गायकवाड, एसएससी बोर्ड के औरंगाबाद मंडल के विभागीय अध्यक्ष व सचिव को एक ज्ञापन भेजकर की.

विधायक सतीश चव्हाण ने भेजा स्कूली शिक्षा मंत्री को ज्ञापन 

विधायक चव्हाण ने ज्ञापन  में बताया कि राज्य में बारहवीं की उत्तर पुस्तिकाएं जमा करने का काम विभागीय मंडल की ओर से जारी है. राज्य में मुंबई, पुणे, नाशिक, औरंगाबाद, कोल्हापुर, अमरावती, नागपुर यह सभी विभाग कोरोना के बढ़ते कहर से रेड जोन घोषित किए जा चुके है. नाशिक, मुंबई, पुणे, अमरावती तथा नागपुर मंडल ने कक्षा 12 वीं की उत्तर पुस्तिकाएं जिलास्तर पर जमा करने का काम शुरु किया है, परंतु औरंगाबाद विभागीय मंडल ने जिला स्तर पर उत्तर पुस्तिकाएं जमा कराकर लेने से इंकार कर सभी उत्तर पुस्तिकाएं औरंगाबाद विभाग मंडल कार्यालय में जमा करने की सूचनाएं दी है. औरंगाबाद शहर वर्तमान में रेड जोन में होने के कारण जालना, परभणी, बीड, हिंगोली इन स्थानों से उत्तर पुस्तिकाएं जमा करने  औरंगाबाद आना शिक्षक व उनके परिवार के लिए घातक हो सकता है. 

उधर, लॉकडाउन के कारण शिक्षकों को औरंगाबाद आकर उत्तर पुस्तिकाएं जमा करना टेढी खीर साबित हो रहा है. सारे हालत को जानकर नाशिक व अन्य पैटर्न के अनुसार औरंगाबाद विभागीय मंडल ने तत्काल कक्षा 12 वीं की उत्तर पुस्तिकाएं जिलास्तर/तहसील स्तर पर जमा कराकर देने की व्यवस्था करने की मांग विधायक सतीश चव्हाण ने स्कूली शिक्षा मंत्री वर्षा  गायकवाड से की.