औरंगाबाद जिला मध्यवर्ती सहकारी बैंक में शेतकरी विकास पैनल का वर्चस्व

    औरंगाबाद. औरंगाबाद जिला मध्यवर्ति सहकारी बैंक (Aurangabad Zilla Madhyavarti Sahakari Bank Election) के चुनाव के लिए रविवार को मतदान (Voting) होने के बाद सोमवार की सुबह मतगणना आरंभ हुई। चुनाव में राज्य क फलोउत्पादन मंत्री संदिपान भुमरे (Sandipan Bhumre) , राज्यमंत्री अब्दुल सत्तार (Abdul Sattar), हरिभाऊ बागडे के नेतृत्व वाले शेतकरी विकास पैनल ने 7 में से 6 सोसाइटियों पर बाजी मारकर शेतकरी सहकार बैंक विकास पैनल को चारो खाने चीत किया। विरोधी पैनल में कृष्णा पाटिल डोणगांवकर यह गंगापुर सोसाइटी से विजयी हुए। 

    उधर, शेतकरी विकास पैनल ने भले ही चुनाव में बेहतर प्रदर्शन किया हो, परंतु उनके पैनल में शामिल राज्य के पूर्व विधानसभा अध्यक्ष तथा भाजपा के वरिष्ठ नेता हरिभाऊ बागडे को बिगर शेती निर्वाचन क्षेत्र से हार का  सामना करना पड़ा। बागडे के हार से यह साफ हुआ कि उनकी सहकार क्षेत्र में पकड़ कमजोर हुई है। 

    हरिभाऊ बागडे को हार का सामना करना पड़ा

    जिला मध्यवर्ति बैंक के चुनाव में बैंक के वर्तमान संचालक हरिभाऊ बागडे ने फिर संचालक बनने के लिए एडी चोटी का जोर लगाया था। इसके बावजूद उन्हें हार का सामना करना पड़ा। बागडे की हार से यह साफ हुआ कि सहकार क्षेत्र में भाजपा का दबदबा कम हुआ है। बागडे की हार शेतकरी विकास पैनल के लिए  एक बड़ा धक्का माना जा रहा है। जिला मध्यवर्ती बैंक के तहसील सोसाइटी में सोयगांव से 22 वोट लेकर सुरेखा काले विजयी हुई। गंगापुर सोसाइटी से डॉ. कल्याण काले के शेतकरी सहकार बैंक विकास पैनल के कृष्णा पाटिल डोणगांवकर 55 वोट लेकर विजयी हुए। कन्नड सोसाइटी से मनोज राठोड ने 60 वोट लेकर बाजी मारी। सिल्लोड से 63 वोट लेकर अर्जुन गाढे विजयी हुए। फुलंब्री निर्वाचन क्षेत्र से सुहास सिरसाठ ने वर्तमान संचालक जंगले को मात देकर 36 वोट पाए। औरंगाबाद तालुका सोसाइटी निर्वाचन क्षेत्र से डॉ. कल्याण काले के साले अंकुश शेलके को हार का सामना करना पड़ा। इस  निर्वाचन क्षेत्र से जावेद पटेल 39 वोट लेकर विजयी हुए है। वैजापुर निर्वाचन क्षेत्र से अप्पासाहाब पाटिल  ने  68 पाकर जीत हासिल की।  

    अब्दुल सत्तार विजयी हुए 

    खेती माल  प्रक्रिया निर्वाचन क्षेत्र से राज्यमंत्री अब्दुल सत्तार विजयी हुए है। उन्हें 33 वोट मिले, जबकि प्रकाश मुथा को 7 वोटों पर ही संतुष्ट रहना पड़ा। बिगर खेती  निर्वाचन क्षेत्र में जगन्नाथ काले, निर्दलीय अभिषेक जैसवाल विजयी हुए। वहीं, बैंक के वर्तमान अध्यक्ष नितिन पाटिल, शिवसेना के विधायक अंबादास दानवे, एनसीपी के विधायक सतीश  चव्हाण भी  विजयी हुए है। बागडे की हार पर प्रतिक्रिया देते हुए राज्यमंत्री अब्दुल सत्तार ने कहा कि जिला मध्यवर्ती बैंक के चुनाव में शेतकरी विकास पैनल ने सबसे अधिक स्थानों पर बाजी मारकर बैंक पर कब्जा जमाया है, परंतु बैंक के पुराने संचालक विधायक हरिभाऊ बागडे को हार का सामना करना पड़ा।