Bamu University

    औरंगाबाद. वर्तमान में स्थानीय डॉ. बाबासाहब आंबेडकर मराठवाडा विश्वविद्यालय (Dr. Babasaheb Ambedkar Marathwada University) के स्नातक पाठयक्रमों की परीक्षा (Exam) चल रही हैं। बीड (Beed) जिले में 26 मार्च से 4 अप्रैल तक लॉकडाउन (Lockdown) लगा हुआ है। तथापि इस काल में सभी पेपर संबंधित महाविद्यालय में होंगे। यह जानकारी बामू विश्वविद्यालय के परीक्षा और मूल्यमापन मंडल के संचालक डॉ. योगेश पाटिल ने दी।

    उन्होंने बताया कि बामू विश्वविद्यालय के शैक्षणिक वर्ष 2020-21 के स्नातक गैर व्यावसायिक पाठयक्रम की परीक्षाएं 16 मार्च से जारी हैं। विश्वविद्यालय कार्यक्षेत्र के बीड, जालना, उस्मानाबाद और औरंगाबाद जिले में परीक्षाएं हो रही हैं। कुलगुरु डॉ. प्रमोद येवले के मार्गदर्शन में ऑनलाइन और ऑफलाइन पद्धति से से परीक्षाएं ली जा रही हैं। बीड जिलाधिकारी ने 25 मार्च से लॉकडाउन लागू करने की घोषणा की है। इसी दौरान जारी स्नातक पाठयक्रमों की परीक्षा में विश्वविद्यालय द्वारा पेपर रखे गए हैं। यह सभी परीक्षाएं तय समयानुसार ही होंगे। इसमें किसी प्रकार का कोई बदलाव नहीं किया जाएगा।

    सेंटर पर कम संख्या में छात्र पहुंचे

    कोविड महामारी को लेकर सरकार द्वारा जारी नियमों के अनुसार परीक्षाएं ली जा रही हैं। डॉ. पाटिल ने बताया कि विश्वविद्यालय प्रशासन का प्रयास है कि छात्र अधिक से अधिक ऑनलाइन पध्दति से परीक्षा दें। ताकि, सेंटर पर कम संख्या में छात्र परीक्षा देने पहुंचे।