बामू विश्वविद्यालय के परीक्षा मंडल: डॉ. पाटिल ने संभाला संचालक का कार्यभार

औरंगाबाद. स्थानीय डॉ. बाबासाहब आंबेडकर मराठवाड़ा विश्वविद्यालय की परीक्षा व मूल्यमापन मंडल के संचालक पद पर डॉ. योगेश नारायण पाटिल जॉईन हुए हैं. डॉ. पाटिल ने डॉ. गणेश मंझा से पदभार स्वीकारा. जून 2014 के बाद पहली बार परीक्षा विभाग को पूर्णकालिक परीक्षा मंडल का संचालक मिला है.

कुलगुरु डॉ. प्रमोद येवले की अध्यक्षता में चयन समिति ने 7 संवैधानिक अधिकारियों की नियुक्ति मार्च में की थी. लोणेरे के डॉ. बाबासाहाब आंबेडकर प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय का साल भर का कामकाज का अनुभव भी डॉ. पाटिल को है. सहायक संचालक, परीक्षा मंडल संचालक, आयसीटी विभाग प्रमुख इन पदों पर भी डॉ. पाटिल ने  काम किया है. ऑन लाईन परीक्षा के संदर्भ में नियुक्त किए हुए अग्रवाल समिति में भी उन्होंने काम किया. लोणेरे में काम करते समय परीक्षा विभाग को कई राज्य, राष्ट्रीय स्तर का पुरस्कार प्राप्त करवाकर उन्होंने  दिए है. गत 25 सालों से संशोधन, अध्यापन व प्रशासन में वे कार्यरत है. कम्प्यूटर इंजीनियर डॉ. पाटिल का ब्लॉकचेन प्रौद्योगिकी यह पीएचडी के लिए संशोधन का विषय है.

अधिष्ठाता भी हुए जॉईन

विज्ञान व प्रौद्योगिकी विद्या शाखा के अधिष्ठाता पद पर डॉ. भालचन्द्र बाबूराव वायकर, मानव्य विद्या व सामाजिक शास्त्र शाखा के अधिष्ठाता पद पर डॉ. प्रशांत शाम राव अमृतकर, कॉमर्स व व्यवस्थापन शास्त्र विद्या शाखा के अधिष्ठाता पद पर डॉ. वाल्मिक कचरु सरवदे ने इससे पूर्व ही पदभार संभाला है. वहीं, लॉकडाउन के चलते अंतर विद्या शाखा के अधिष्ठाता पद का पदभार डॉ. चेतना प्रल्हाद सोनकांबले ने हाल ही में  स्वीकारा.

उपपरिसर के संचालक पद पर डॉ. गायकवाड का चयन

इधर, बामू विश्वविद्यालय के उस्मानाबाद उपपरिसर संचालक पद का पदभार डॉ.दत्तात्र्य कृष्णा गायकवाड ने हाल ही में स्वीकारा.वे शिवाजी महाविद्यालय में वनस्पति शास्त्र विभाग में कार्यरत थे. 12 जून को वे जॉईन हुए है. डॉ. प्रशांत दीक्षित से उन्होंने पदभार स्वीकारा. विश्वविद्यालय के उप परिसर स्थापना के बाद पहली बार पूर्ण समय के लिए संचालक की नियुक्ति की गई है.