औरंगाबाद में भी भाजपा का महाराष्ट्र बचाव आंदोलन

औरंगाबाद. भाजपा के शहर ईकाई की ओर से मेरा आंगन.. मेरा रणांगन के अंतर्गत राज्य की ठाकरे सरकार के खिलाफ महाराष्ट्र बचाव आंदोलन पार्टी के शहराध्यक्ष संजय केणेकर, सांसद डॉ.भागवत कराड, पार्टी की महिला मोर्चा की राष्ट्रीय अध्यक्ष विजया रहाटकर, विधायक हरिभाऊ बागडे, विधायक अतुल सावे के नेतृत्व में भाजपा के उस्मानपुरा में स्थित शहर कार्यालय के सामने सोशल डिस्टेन्सिंग का पालन कर किया गया.

शहराध्यक्ष केणेकर ने आंदोलन के दौरान पत्रकारों से बातचीत करते हुए सरकार से मांग की कि  किसान, खेत मजदूर, बाराबलुतेदार असंगठित कामगार, रिक्शा चालक, टैक्सी चालक, छोटे दुकानदार, छोटे व्यावसायिकों को तत्काल 50 हजार करोड़ का पैकेज देना. पुलिस कर्मचारी, नर्सेस, सफाई कर्मचारी, आशा वर्कर, अंगणवाडी सेविकाएं के अलावा अन्य कोरोना यौध्दाओं को बीमा संरक्षण कवच  मिलना आदि मांगें भाजपा द्वारा की जा रही है, लेकिन ठाकरे सरकार सारी मांगों को अनदेखी करने से आज औरंगाबाद शहर सहित पूरे राज्य में कोरोना संक्रमण ने तेजी से पांव पसारे है. इसके लिए ठाकरे सरकार ही जिम्मेदार है. ठाकरे सरकार का निषेध करने के लिए भाजपा की ओर से यह आंदोलन किया गया.

आंदोलन कारियों ने पहने थे काले कपडे तथा काले मास्क

आंदोलन में शामिल भाजपा पदाधिकारी, जन प्रतिनिधि तथा नेताओं ने काले कपड़े पहने थे. मुंह को काले मास्क लगाने के अलावा हाथ में काले झेंडे लेकर ठाकरे सरकार के कमजोर कामकाज का निषेध किया. भाजपा नेताओं ने आरोप लगाया कि राज्य सरकार की अनदेखी से महाराष्ट्र की जनता कोरोना संक्रमण के चलते मौत के सिर पर खडी है. शहराध्यक्ष केणेकर ने कहा कि फेसबुक पर सरकार एक घोषणा करती है, और दूसरी तरफ सरकार निर्णय उससे हटकर जारी किया जाता. जिससे यह साफ यह सरकार उलझनों में है. आज राज्य की जनता कई तकलीफों से गुजर रही है. राज्य के मुख्यमंत्री, मंत्री व विधायक कोई ठोस निर्णय न ले पाने से कोरोना संक्रमण को लेकर जारी लॉकडाउन में जनता के समक्ष मुश्किलें बढ़ रही है. 

 सरकार को कड़े कदम उठाने की जरुरत

स्वास्थ्य विभाग से जुडे तज्ञों  ने साफ किया कि कोरोना को लेकर आनेवाले दिन काफी भयावह रहेंगे. उसके लिए सरकार को कड़े कदम उठाने की जरुरत है. भविष्य में राज्य में कोरोना के अधिक मरीज पाए जाने पर उसके लिए साधन सामग्री उपलब्ध नहीं है. सरकार असावधान है. सरकार को जगाने के लिए भाजपा द्वारा मेरा आंगण….मेरा  रणांगण इस तर्ज पर औरंगाबाद में ठाकरे सरकार के खिलाफ आंदोलन किया गया. आंदोलन में भाजपा प्रवक्ता शिरीष बोरालकर, बालहक्क आयोग के अध्यक्ष प्रवीण घुगे, ग्रामीण जिलाध्यक्ष विजय औताडे, बसवराज मंगरुले, प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य अनिल मकरिए, महासचिव कचरु घोडके, रामेश्वर भादवे ने हिस्सा लिया.