ओबीसी आरक्षण रद्द करने के खिलाफ भाजपा का आकाशवाणी चौक में आंदोलन

    औरंगाबाद. राज्य की ठाकरे सरकार द्वारा ओबीसी आरक्षण (OBC Reservation) मामले में न्यायालय में तय समय में इम्परियल डाटा न दिए जाने के कारण ही महाराष्ट्र (Maharashtra) के स्थानीय निकाय संस्था के चुनाव में ओबीसी आरक्षण रद्द हुआ है। इसके खिलाफ भाजपा (BJP) की ओर से पूरे राज्य भर 26 जून को आंदोलन (Protest) किया जाएगा। भाजपा के औरंगाबाद इकाइ की ओर से आकाशवाणी चौक में शनिवार की सुबह 10 बजे रास्ता रोको आंदोलन किया जाएगा। यह जानकारी भाजपा विधायक अतुल सावे, सांसद डॉ. भागवत कराड, शहराध्यक्ष संजय केणेकर ने आयोजित प्रेस वार्ता में दी।

    उन्होंने बताया कि बीते 4 माह से सुप्रीम कोर्ट में राज्य के स्थानीय निकाय चुनावों में ओबीसी आरक्षण को लेकर सुनवाई जारी थी। उन चार माह में ठाकरे  सरकार द्वारा कोर्ट में इम्पिरियल डाटा उपलब्ध न कराने के कारण ही न्यायालय ने स्थानीय निकाय संस्था के चुनाव में ओबीसी आरक्षण रद्द किया है। न्यायालय के इस निर्णय के बाद राज्य की ओबीसी समाज में सरकार के खिलाफ काफी रोष है। सावे ने आरोप लगाया कि ठाकरे सरकार मराठा आरक्षण के साथ-साथ ओबीसी आरक्षण को लेकर गंभीर नहीं है। 

    भुजबल और वडेट्टीवार दें इस्तीफा 

    सांसद डॉ. भागवत कराड ने कहा कि राज्य के मंत्री छगन भुजबल व विजय वडेट्टीवार द्वारा राज्य सरकार के खिलाफ ही निकाले जा रहे मोर्च की खिल्ली उड़ाते हुए कहा कि वे मोर्चे निकालने के बजाए अपने पदों से इस्तीफा दें। अपने ही सरकार की गलत नीतियों को छुपाने के लिए यह दोनों मंत्री  मोर्चे निकाल रहे हैं। ओबीसी आरक्षण रद्द मामले में केन्द्र सरकार का कोई संबंध नहीं है। इस मामले में भी जान बूझकर केन्द्र सरकार पर ठीकरा फोड़ा जा रहा है। विधायक सावे ने बताया कि भाजपा ने ठाकरे सरकार को चेताया था कि जब तक ओबीसी समाज को स्थानीय निकाय संस्था में राजनीतिक आरक्षण नहीं मिलता तब तक कोई भी चुनाव घोषित ना करें। परंतु सरकार ने मंगलवार को राज्य के कई जिला परिषद एवं पंचायत समिति के चुनाव घोषित किए है। सरकार तत्काल चुनाव प्रक्रिया को रोके, वरना भाजपा की ओर से चुनाव नहीं होने दिए जाएंगे, यह चेतावनी भी विधायक सावे, शहराध्यक्ष केणेकर ने दी।

    आंदोलन होकर रहेगा 

    शहराध्यक्ष संजय केणेकर ने कहा कि कोविड महामारी का सहारा लेकर जनता के खिलाफ भाजपा द्वारा आवाज उठाकर आंदोलन करने पर पार्टी के पदाधिकारियों पर अपराध दर्ज किए जा रहे हैं। शनिवार को भाजपा द्वारा शहर के आकाशवाणी चौक में रास्ता रोको आंदोलन किया जाएगा। इसके लिए पुलिस परमिशन दे या ना दे हमारा आंदोलन होकर रहेगा। पत्रकार परिषद में पूर्व मेयर बापू घडामोडे, अनिल मकरिए, राम बुधवंत आदि उपस्थित थे।