Case registered

    औरंगाबाद. जिला प्रशासन ने बुधवार से औरंगाबाद (Aurangabad) में लगाया जानेवाला लॉकडाउन (Lockdown) को स्थगित करने का निर्णय मंगलवार की देर रात लिया। औरंगाबाद के सांसद इम्तियाज जलील (MP Imtiaz Jalil) ने लॉकडाउन का कड़ा विरोध कर बुधवार को लॉकडाउन के खिलाफ मोर्चा निकालने का निर्णय लिया था। इसके बाद प्रशासन ने काफी विचार-विमर्श कर 10 दिन के लॉकडाउन को स्थगिती दी। इस पर कई कार्यकर्ता सांसद जलील के घर के सामने जमा हुए और उन्होंने जश्न मनाया। जश्न मनाते समय सरकार द्वारा जारी कोविड नियमों को अनदेखी करने को लेकर सांसद जलील सहित अन्य 11 पर सिटी चौक थाना (City Chowk Police Station) में मामला दर्ज किया गया है।

    सिटी चौक पुलिस ने बताया कि सांसद जलील और उनके समर्थकों ने कोरोना कालावधि में मंगलवार रात सामाजिक अंतर रखना, मुंह का मास्क न लगाते हुए अवैध रुप से सैकड़ों लोग जमा थे। इस अवसर पर सांसद जलील के घर के सामने जमा लोगों ने मास्क न पहनने तथा नाइट कर्फ्यू में लॉकडाउन रद्द होने पर जश्न मनाया गया। जश्न मनाते समय जिलाधिकारी और शहर के पुलिस कमिश्नर द्वारा जारी आदेश का उल्लघंन किया। इसको लेकर सांसद जलील और उनके 11 समर्थकों पर धारा 188, 143, 269, 270 सीआरपीसी की सह धारा 11, महाराष्ट्र कोविड-19 विनियमन 2020 के तहत मामला दर्ज किया गया। 

    इन लोगों पर दर्ज हुआ मामला 

    कोविड नियमों का उल्लघंन करने को लेकर सांसद जलील सहित पूर्व नगरसेवक नासिक सिद्दीकी, पूर्व नगरसेवक विकास एडके, पूर्व नगरसेवक नाईकवार्ड, आरेफ हुसैनी, एमआईएम जिलाध्यक्ष अब्दुल समीर अब्दुल साजेद, शहराध्यक्ष शाहरेक नक्शबंदी, इमरान सालार, इसाक पठान, अखिल सागर, मोहम्मद सोहित सहित अन्य 25 से 30 आरोपियों पर मामला दर्ज किया गया। आगे की जांच पीएसआई बाबर कर रहे है।

    भीड़ खुद जमा हुई, सांसद जलील का स्पष्टीकरण 

    उधर, सांसद जलील ने बताया कि कल देर रात जिलाधिकारी सुनील चव्हाण ने लॉकडाउन रद्द करने की घोषणा की। जिस पर लोगों का विश्वास नहीं हो रहा था। ऐसे में कई पार्टी कार्यकर्ता मेरे घर के सामने जमा हुए। मैं उनसे अपने घर से बाहर मिलने पहुंचा तो कार्यकर्ताओं ने खुशी में मुझे अपने कंधों पर उठाया। मुझे यह गुमान भी नहीं था कि कार्यकर्ता इतना जश्न मनाएंगे। मुझसे और मेरे कार्यकर्ताओं से कोविड नियमों का उल्लघंन हुआ है। पुलिस ने मामला दर्ज किया है, जो नियमानुसार कार्रवाई होगी उसके लिए हम सब तैयार है।