भाजपा शहराध्यक्ष केणेकर सहित 15 पर मामला दर्ज

Loading

  • निषेधाज्ञा का उल्लघंन का मामला 

औरंगाबाद.कोरोना वायरस के प्रकोप के चलते शहर पुलिस द्वारा धारा 144 लागू की हुई है. इसका उल्लघंन कर भाजपा नेताओं ने अयोध्या में राम मंदिर भूमिपूजन समारोह प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी  के हाथों संपन्न होने के खुशी में शहर के प्रमुख गुलमंडी चौराह पर फिजीकल डिस्टेन्सिंग का पालन न करते हुए जश्न मनाया. इसको लेकर शहर के सिटी चौक थाना में भाजपा शहराध्यक्ष संजय केणेकर सहित 15 लोगों पर मामला दर्ज किया गया है.

पुलिस सूत्रों ने बताया कि बुधवार को अयोध्या में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के हाथों राम मंदिर  भूमिपूजन समारोह जारी था. उसी  समय भाजपा के कई पदाधिकारी और कार्यकर्ता गुलमंडी चौक में जमा हुए. वहां उन्होंने श्रीराम का बड़ा पोस्टर लगाकर पूजन किया. उसके बाद वहां से गुजर रहे नागरिकों को मिठाई भी बांटी. इसके अलावा बड़े पैमाने पर घोषणा बाजी भी की. इन सभी कार्यक्रमों में भाजपाईयों द्वारा सोशल डिस्टेन्सिंग का पालन नहीं हुआ.

पुलिस की सूचना को किया दरकिनार 

गुलमंडी चौक में तैनात पुलिस अधिकारियों और कर्मचारियों ने भाजपा कार्यकर्ताओं को शहर में निषेधाज्ञा लागू होने की जानकारी देकर कार्यक्रम न आयोजित करने की सूचना की. पुलिस की सूचना को दरकिनार कर भाजपा शहराध्यक्ष संजय केणेकर, पूर्व नगरसेवक अनिल मकरिए, पूर्व महापौर भगवान घडामोडे, लता दलाल,समीर राजूरकर, दयाराम बसैय्ये, राजू मेहता, प्रमोद राठोड, संजय भादवे,नितिन चित्ते, दीपक ढाकणे, दिव्या मराठे ने जश्न मनाया.जिसके चलते  पुलिस कांस्टेबल दिलीप मोदी ने शिकायत लिखाई. इसी शिकायत पर भाजपा पदाधिकारियों पर मामले दर्ज किए गए. गौरतलब है कि कोरोना के बढ़ते प्रकोप तथा सोशल डिस्टेन्सिंग को ध्यान में रखकर राज्य सरकार ने किसी भी प्रकार के सार्वजनिक कार्यक्रम पर पाबंदी डाली हुई है. बीते 4 माह से शहर में धारा 144 लागू है. इसके बावजूद भाजपा पदाधिकारी सड़कों पर उतरे और उन्होंने जश्न मनाया. इसको लेकर पुलिस ने भाजपाई के खिलाफ अपराध दर्ज किया है.