Child Covid Care Center of Garware Company ready - will soon be transferred to the Metropolitan Muni

    औरंगाबाद. कोरोना महामारी (Corona Pandemic) की तिसरी लहर (Third Wave) रोकने के लिए माहानगरपालिका प्रशासन (Municipal Administration) द्वारा युध्दस्तर पर तैयारियां जारी है। तिसरी लहर में बच्चों  अधिक संक्रमित होने की आशंका जतायी जा रही है। बच्चों पर तत्काल इलाज करने के लिए गरवारे कंपनी (Garware Company) ने महागरपालिका को 125 बेड का बाल कोविड केयर सेंटर निर्माण कराकर देने का निर्णय लिया है। जल्द ही यह कोविड केयर सेंटर (Covid Care Center)  माहानगरपालिका के पास हस्तांतरित होगा। यह जानकारी महागरपालिका के चिकित्सा अधिकारी (Medical Officer) डॉ. पारस मंडलेचा (Dr. Paras Mandlecha) ने दी।

    उन्होंनें बताया कि माहानगरपालिका के अतिरिक्त आयुक्त बीबी  नेमाने, स्वास्थ्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. नीता पाडलकर, स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. बालकृष्ण राठोडकर ने हाल ही में गरवारे कंपनी के बाल कोविड केयर सेंटर का दौरा किया सेंटर में स्वतंत्र चार विभाग तैयार किए गए।  जिसमें शून्य  से 6 माह के बच्चों के लिए कांच की स्वतंत्र कैबिन व्यवस्था, छह माह से चार साल के बच्चों के लिए अलग कक्ष तैयार किया गया है। 4 से 10 साल के उम्र के बालकों के लिए स्वतंत्र कक्ष तथा 10 से 18 साल के बालकों को रखने के लिए स्वतंत्र व्यवस्था की गई है। बाल कोविड सेंटर में 125 बेड को ऑक्सिजन आपूर्ति करने लाईन डाली गई है। साथ ही ऑक्सिजन प्लांट निर्माण काम भी जल्द ही हाथ में लिया जाएगा। इस स्थान पर 13 केएल का लिक्विड ऑक्सिजन प्लांट निर्माण किया जाएगा।

    डॉ. पारस मंडलेचा ने बताया कि बाल मरीजों के लिए बेहतर माहौल इस स्थान पर तैयार किया गया है। सेंटर के चारों दीवारों पर अलग-अलग फोटोज लगाए गए है। साथ ही दो एलसीडी टीवी भी लगाए गए है। गौरतलब है कि गरवारे कंपनी द्वारा कंपनी के शेड में सीएसआर फंड से बाल कोविड केयर सेेंटर तैयार किया गया है। इस सेंटर में शून्य से 18 साल के बच्चों  पर इलाज होगा। इस सेंटर में कई आधुनिक सुविधाएं उपलब्ध है।