मंगलवार से मिलेगा सिटी बस का स्मार्ट कार्ड

  • 5 दिन का किराया देकर यात्री कर सकेंगे 7 दिन यात्रा

औरंगाबाद.  स्मार्ट सिटी प्रकल्प (Smart city project) द्वारा शहर में चलायी जा रही सिटी बस सेवा में औरंगपुरा, रेलवे स्टेशन तथा सिडको बस स्थानक में 15 दिसंबर से स्मार्ट सिटी बस का स्मार्ट कार्ड उपलब्ध होगा। औरंगपुरा से मंगलवार की सुबह 10.30 बजे स्मार्ट कार्ड का वितरण शुरू किया जाएगा। 

औरंगाबाद स्मार्ट सिटी डेवलपमेंट कारपोर्रेश्न लि.  (Aurangabad Smart City Development Corporation Ltd.) के बस विभाग ने आधुनिक तकनीक वाले स्मार्ट कार्ड का इस्तेमाल कर स्मार्ट सिटी बस के यात्रियों के लिए आकर्षित योजना तथा सहुलियत का लाभ देने का निर्णय लिया है।

60 दिन का किराया देकर 90 दिन की यात्रा

एएससीडीसीएल (ASCDCL) बस विभाग के मुख्य कार्यकारी अधिकारी प्रशांत भुसारी ने बताया कि एएससीडीसीएल (ASCDCL) ने की इस योजना के अनुसार 5 दिन का किराया देकर यात्री 7 दिन की यात्रा कर सकेंगे। इसके अलावा 20 दिन का किराया देकर 30 दिन की यात्रा कर पाएंगे।  60 दिन का किराया देकर 90 दिन की यात्रा इस स्मार्ट कार्ड के माध्यम से यात्री कर पाएंगे। 50 रुपए में स्मार्ट कार्ड उपलब्ध कराया गया है। 

स्कूल, महाविद्यालय के छात्रों को  इस कार्ड का भरपूर लाभ होने का दावा प्रशांत भुसारी ने किया। सिटी बस के कंडक्टर के पास उपलब्ध ई टिकट मशीन के माध्यम से यह कार्ड यात्री इस्तेमाल कर पाएंगे।  शहर के यात्रियों के लिए शुरु की इस योजना का लाभ उठाने की अपील बस विभाग के मुख्य कार्यकारी अधिकारी प्रशांत भुसारी ने की है।