5 नवंबर से औरंगाबाद में दौड़ेगी सिटी बस

औरंगाबाद. गत 7 माह से कोरोना महामारी के चलते स्मार्ट सिटी योजना की स्मार्ट बस सेवा बंद थी. अब फिर दिसंबर माह में कोरोना महामारी के और अधिक पांव पसारने के संकेत विश्व स्वास्थ्य संगठन ने दिए है. इसके बावजूद मनपा प्रशासन ने शहर में फिर सिटी बस सेवा शुरु करने का निर्णय लिया है. अगले  सप्ताह 5 नवंबर से सिटी बस सेवा आरंभ करने की घोषणा पालकमंत्री सुभाष देसाई ने की.

मनपा द्वारा विविध विकास कार्यों का जायजा पालकमंत्री सुभाष देसाई ने एक बैठक में लिया. बैठक के दरमियान उन्होंने स्मार्ट बस सेवा शुरु करने की घोषणा की. औरंगाबाद शहर को स्मार्ट सिटी बनाने के दृष्टि से नागरिकों को रास्ते, पेयजल, शिक्षा, यातायात और मूलभूत सुविधा उपलब्ध कराना जरुरी है. वर्तमान में औरंगाबाद शहर में कोरोना मरीजों की संख्या आए दिन कम हो रही है. जिसके चलते मनपा प्रशासन ने 5 नवंबर से स्मार्ट बस सेवा आरंभ करने का निर्णय लिया.

पालकमंत्री देसाई ने कहा कि नागरिकों को यातायात की स्मार्ट सुविधा मिलेंगी. गौरतलब है कि मार्च एंड में पूरे देश में कोरोना महामारी के लिए लॉकडाउन जारी करने के बाद मनपा प्रशासन ने सिटी बस सेवा बंद कर दी थी. सिटी बसों का इस्तेमाल कोरोना पीडि़त मरीजों को कोविड केयर सेंटर तक पहुंचाने के लिए बीते 5 माह से किया जा रहा था. कोरोना प्रकोप से यात्रियों को बचाने के लिए बस की एक राउंड के बाद उस पर दवाओं का छिड़काव किया जाएगा.