मास्क न पहननेवालों को आयुक्त पांडेय की फटकार, जुर्माना लगाकर किए अपराध दर्ज

Loading

औरंगाबाद. शहर में बिनाकारण सड़कों पर घूमकर मास्क न लगानेवाले युवकों को मनपा आयुक्त आस्तिककुमार पांडेय ने फटकार लगाई है. आयुक्त ने उन युवकों से जुर्माना वसूलने के साथ ही उन पर संक्रमण फैलाने के आरोप में क्रांति चौक थाने में अपराध भी दर्ज किए. आयुक्त पांडेय के इस कार्रवाई से बिना मास्क व्यापार पेठों में घूमनेवालों में हडकंप मचा है.

मनपा प्रशासक पांडेय ने बताया कि कोरोना वायरस शहर में तेजी से फैल रहा है. जिले भर में हर दिन 200 से अधिक मरीज पाए जा रहे है. ऐसे में राज्य के स्वास्थ्य विभाग ने कोरोना संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए एक विशेष नियमावली तैयार की है. कोरोना पीडि़त मरीजों के संपर्क में अन्य लोग न आए तथा सार्वजनिक व निजी स्थान पर अधिक लोग न ठहरे. चर्चा ना करें, सार्वजनिक कार्यक्रम का आयोजन ना करें. 

संयुक्त कार्रवाई शुरु की गई

पांडेय ने बताया कि 3 सप्ताह पूर्व कई माह से बंद व्यापार पेठों को नियमों व शर्तों पर खुले रखने की इजाजत दी गई. व्यापार पेठ खुलते ही मार्केट में भीड बढ़ रही है. ऐसे में बिना मास्क घुमनेवालों की संख्या में तेजी से इजाफा हो रहा है. इस पर रोक लगाने के लिए मनपा, पुलिस प्रशासन की ओर से संयुक्त कार्रवाई शुरु की गई है.

बिना मास्क घूमनेवालों को ठोका जुर्माना

बिना मास्क घूमनेवालों पर नकेल कसते हुए मनपा आयुक्त पांडेय ने पैठण गेट के निकट स्थित सिटीजन प्रेस परिसर का कई अधिकारियों के साथ दौरा किया. इस दौरे में रॉक्सी छविगृह के निकट स्थित कालोनी में सैयद अमजद सैयद शौकत निवासी देवगिरी कालोनी बडी तकिया, शेख शफिक शेख मुराद निवासी समतानगर, श्रीकांत संजय नेवारे निवासी अजब नगर, अमोल गणेश दहिभाते, वसीम काजी, फिरोज काजी, फिरोज अब्दुल पठाण निवासी कैलासनगर वाहन पर सवार होकर बिना मास्क जा रहे थे. उन वाहन धारकों को मनपा आयुक्त आस्तिककुमार पांडेय ने  रोककर प्रति व्यक्ति एक हजार जुर्माने के अलावा सभी के खिलाफ अपराध दर्ज करने के आदेश दिए. इस आदेश पर मनपा के वरिष्ठ क्लार्क काजी सलमानोददीन के शिकायत पर सभी वाहन धारकों के खिलाफ बिना मास्क घूमकर संक्रमण फैलाने के आरोप में अपराध दर्ज किए गए है. आयुक्त पांडेय द्वारा की गई इस कार्रवाई से शहर में बिना मास्क व्यापार पेठ में घूमनेवालों में खलबली मची है. इस दौरे में उनके साथ मनपा की विधि सलाहकर अपर्णा थेटे, मनपा की मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. नीता पाडलकर उपस्थित थी.