Construction of over bridge at Amarpreet Chowk instead of Chikalthana

    औरंगाबाद. शहर के प्रमुख मार्ग जालना रोड़ पर आए दिन बढ़ती यातायात (Traffic) को कम करने के लिए पहले ही दूरदृष्टि से अहमदनगर नाका (Ahmednagar Naka) से चिकलथाना तक ओवर ब्रिज (Over Bridge) बनाने की जरुरत थी। उसे अनदेखी कर जालना रोड़ के कुछ प्रमुख चौराहों पर ओवर ब्रिज बनाए गए। वर्तमान में जालना रोड के अमरप्रीत चौक में ओवर ब्रिज बनाने की सख्त जरुरत है। उसे अनदेखी कर चिकलथाना एयरपोर्ट के सामने ओवर ब्रिज बनाने का नियोजन राष्ट्रीय महामार्ग ने किया है। अमरप्रीत चौक में ही ओवर ब्रिज निर्माण के लिए सभी जनप्रतिनिधि प्रयास कर रहे है। शहरवासी भी भविष्य को जरुरत को ध्यान में रखकर केन्द्रीय मंत्री नितिन गडकरी को चिकलथाना एयरपोर्ट के बजाए अमरप्रीत चौक में ओवर ब्रिज बनाने के लिए ज्यादा से ज्यादा ट्वीट करें। यह अपील सांसद इम्तियाज जलील (MP Imtiaz Jaleel) ने औरंगाबाद वासियों से आयोजित प्रेस वार्ता में की।

    उन्होंने बताया कि बीते एक सप्ताह में मैंने दो बार राष्ट्रीय महामार्ग के अधिकारियों के साथ अहमद नगर नाका से चिकलथाना तक सड़क के चौड़ीकरण के लिए मंजूर 74 करोड़ के निधि से चिकलथाना एयरपोर्ट के सामने ओवर ब्रिज बनाने के लिए अंतिम  की गई निविदा को रद्द कर अमरप्रीत चौक में ओवर ब्रिज बनाने को लेकर मंथन किया, लेकिन अधिकारी चिकलथाना एयरपोर्ट के सामने ही ओवर ब्रिज बनाने पर अड़े हुए हैं। सांसद जलील ने बताया कि वे  दिल्ली जा रहे हैं, जल्द ही केन्द्रीय मंत्री गडकरी से मुलाकात कर अपनी मांग रखेंगे। एक सवाल के जवाब में उन्होंने बताया कि शहर के विधायक अतुल सावे, प्रदीप जैसवाल, अंबादास दानवे ने भी मेरी मांग पर समर्थन देते हुए नितिन गडकरी को ओवर ब्रिज चिकलथाना एयरपोर्ट के बजाए अमरप्रीत चौक में ओवर ब्रिज बनाने की मांग की है। 

    सिडको चौक से शेन्द्रा तक हो ओवर ब्रिज का निर्माण 

    शहर से सटे शेन्द्रा में ऑरिक सिटी का काम तेजी से जारी है। भविष्य में वहां तेजी से होने वाले औद्योगिक क्षेत्र में यातायात की समस्या अधिक ना निर्माण हो, इसके लिए अभी से नियोजन करते हुए सिडको चौक से सीधे शेन्द्रा तक ओवर ब्रिज बनाने की मांग सांसद जलील ने की। उन्होंने बताया कि हैदराबाद में यातायात की समस्या हल करने के लिए 19 किलोमीटर का ओवर ब्रिज बनाया हुआ है। 

    नाकारा साबित हुआ महावीर चौक का ओवर ब्रिज 

    सांसद जलील ने कहा कि शहर के प्रमुख महावीर चौक में अहमद नगर नाका से जालना रोड़ पर ओवर ब्रिज बनाने की जरुरत थी। उसे अनदेखी कर किसी के दबाव में आकर विरुध्द साइड ओवर ब्रिज का निर्माण किया गया। उस समय भी जनता से आवाज उठानी चाहिए थी, परंतु जनता से आवाज न उठने के कारण रांग साइड उडान पुल बनाया गया। जिसका फायदा बहुत कम औरंगाबाद वासियों को हो रहा है। ऐसे में औरंगाबाद वासी अब जाग जाए। 

    मुस्लिमों के बिना शरद पवार होंगे नाकाम 

    शरद पवार द्वारा केन्द्र की मोदी सरकार के खिलाफ तीसरा मोर्चे के गठन के किए जा रहे प्रयासों पर पूछे गए सवाल पर सांसद जलील ने कहा कि मुस्लिम समुदाय के बिना शरद पवार का तीसरा मोर्चा कामयाब नहीं होगा। उन्हें मुसलमानों को साथ लेकर ही तीसरा मोर्चे का गठन करना होगा। तब जाकर ही वे कामयाब हो पाएंगे। 

    वक्फ की जमीन हड़पनेवाले धन्ना सेठों पर हो मामले दर्ज 

    सांसद जलील ने शहर के जालना रोड पर राज्य वक्फ बोर्ड की जमीन पर कॉम्प्लेक्स का निर्माण कर लाखों रुपए में दुकानें बेचनेवाले धन्ना सेठों पर अपराध दर्ज करने की मांग की। सांसद जलील ने बताया कि राजू तनवानी, जुगलकिशोर तापडिया, बाफना ने यह सब धांधलियां की है। उन पर कानूनी कार्रवाई होनी चाहिए।