कोरोना बाधित व यौद्धाओं को खाना पहुंचा रहा इस्कॉन

Loading

  • हर दिन सैकड़ों लोगों को की जा रही मदद
  • सहायक आयुक्त विजया घाड़गे की जानकारी

औरंगाबाद. शहर के स्कूलों में शिक्षा हासिल करनेवाले छात्रों को पोषण आहार की आपूर्ति करनेवाले इस्कॉन अन्नामृत फाउंडेशन की ओर से इन दिनों मनपा द्वारा एमआईडीसी चिकलथाना में शुरु किए गए कोविड केयर सेंटर में इलाज करा रहे ढाई सौ कोरोना बाधित व 180 कोरोना यौद्धाओं को खाना पहुंचाया जा रहा है. यह जानकारी मनपा की सहायक आयुक्त विजया घाडगे ने दी.

उन्होंने बताया कि इस्कॉन द्वारा अब तक स्कूलों में शिक्षा हासिल करनेवाले छात्रों को खिचड़ी आपूर्ति करने का काम किया जाता था. इधर, शहर में कोरोना के बढ़ते कहर के बीच कोविड केयर सेंटरों में भर्ती मरीज व क्वारंटाइन हुए संदिग्ध मरीजों को खाने की आपूर्ति करना मनपा प्रशासन के लिए टेढ़ी खीर साबित हो रहा था. अप्रैल एंड में शहर में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़ने पर मनपा प्रशासन ने हर कोविड केयर सेंटर वाईज एक ठेकेदार की नियुक्ति खाने की आपूर्ति के लिए की थी. ठेकदारों द्वारा बेहतर खान न दिए जाने को लेकर मरीजों की कई शिकायतें मनपा प्रशासन को प्राप्त होने पर आयुक्त ने खुद की कीचन प्रणाली शुरु की. इसमें कई परेशानियां आने पर यह प्रणाली चंद दिनों में बंद कर दूबारा ठेकेदारों को खाने की आपूर्ति करने की जिम्मेदारी सौंपी गई.

आयुक्त से चर्चा के बाद इस्कॉन ने ली जिम्मेदारी

मनपा आयुक्त आस्तिककुमार पांडेय ने इस्कॉन के अधिकारियों से चर्चा कर कोविड केयर सेंटर में भर्ती सैकड़ों मरीजों व एंटीजन टेस्ट काम में यौद्धा बनकर काम कर रहे अधिकारियों व कर्मचारियों को स्वादिष्ट खाने देने की विनंती की. इस विनंती पर इस्कॉन ने कोविड केयर सेंटर में भर्ती 250 मरीज व कोरोना यौध्दा बनकर काम कर रहे मनपा के 180 अधिकारी व कर्मचारियों को स्वादिष्ट खाने देने की जिम्मेदारी इस्कॉन ने संभालने की जानकारी  सहायक आयुक्त विजया घाडगे ने दी.  इस्कॉन की ओर से कोरोना मरीजों व यौध्दाओं को सुबह का नाश्ता, दोपहर व शाम का खाना, जरुरत  के अनुसार दूध व बिस्किट दिए जा रहे है. विशेषकर, 2 समय के खाने के साथ ही सुबह के नाश्ते के समय एक दिन गैप देकर  भिघाए हुए बादाम व अखरोट भी दिए जा रहे है. सुबह चाय, शाम में आयुष काढ़ा, रात में गरम दूध में हल्दी डालकर भी दिए जाने की जानकारी सहायक आयुक्त विजया घाडगे ने दी.