अपराधियों पर दहशत बनाने में कामयाब हो रहे सीपी डॉ. निखिल गुप्ता

औरंगाबाद. शहर में बढ़ते अपराध को लगाम लगाने शहर के सीपी डॉ. निखिल गुप्ता ने सख्त निर्णय लेने शुरू किए हैं. इसके तहत शहर के मुकुंदवाडी और शिवाजी नगर परिसर में दहशत निर्माण करनेवाले 2 अपराधियों पर पुलिस ने एमपीडीए के तहत कार्रवाई कर उन्हें हर्सूल जेल स्थानबद्ध किया है. बीते सप्ताह कार पर एक युवती के साथ डान्स करनेवाले अपराधी की सीपी डॉ. गुप्ता ने कड़ी परेड ली थी. सीपी डॉ. गुप्ता द्वारा बदमाशों पर की जा रही कानूनी कार्रवाईयों से शहर के गुंडों में खलबली मची है.

शहर में हर दिनों क्राइम बढ़ता जा रहा है. ऐसे में बीते माह औरंगाबाद शहर के सीपी का पदभार संभाले डॉ. निखिल गुप्ता ने क्राइम कम करने के लिए सबसे पहले गुंडागर्दी, भू-माफियाओं पर कार्रवाई करने की ठानी. हाल ही में उन्होंने शहर के संपादकों के साथ ली बैठक में साफ किया था कि वे भू-माफियाओं पर कड़ी कार्रवाई करने का नियोजन कर रहे हैं. उन्होंने मीडिया के माध्यम से शहर के भू-माफियाओं को चेताया था कि वे अपने कारनामों से बाज आए. वरना, उन पर तडीपार अथवा एमपीडीए के तहत कार्रवाई तय है. विशेषकर, सीपी ने शहर के सभी भू-माफियाओं की सूची भी तैयार की है. इस सूची के तहत सीपी डॉ. गुप्ता ने अपने मातहत काम करनेवाले अधिकारियों पर भू-माफियाओं पर कड़ी नजर रखने के आदेश दिए हुए है.

…तो होगी सख्त कार्रवाई

उन्होंने साफ किया था कि जो लोग जमीन हड़पने का प्रयास करेंगे, उन पर वे सख्त कानूनी कार्रवाई करेंगे. गत माह सीपी का पदभार संभाले डॉ. निखिल गुप्ता ने बार-बार कहा कि शहर में गुंडागर्दी को वे पनपने नहीं देंगे. इसलिए उन्होंने अपने डेढ़ माह के कार्यकाल में 2 बदमाशों पर एमपीडीए के तहत कार्रवाई की. धीरे-धीरे सीपी डॉ. निखिल गुप्ता शहर में बढ़ते क्राईम को कम करने के लिए सख्त कदम उठा रहे हैं. उनके इस निर्णयों का शहरवासी स्वागत कर रहे है. तत्कालीन सीपी अमितेश कुमार ने जिस तरह गुंडों, बदमाशों, भू-माफियाओं  और मवालियों पर अपनी छाप छोड़ी थी, उसी तरह की छाप वर्तमान  सीपी डॉ. निखिल गुप्ता छोड़ने में जूटे हुए है. उनके द्वारा लिए जा रहे निर्णयों से शहरवासी भी काफी प्रसन्न है.

2 बदमाशों पर एमपीडीए के तहत कार्रवाई

पुलिस सूत्रों ने बताया कि 23 वर्षीय पवन ईश्वरलाल जैसवाल निवासी शिवाजी नगर और 45 वर्षीय अनिल अंबादास मालवे निवासी मुकुंदवाडी दोनों अपराधी आए दिन अपने परिसर में गुंडागर्दी कर लोगों में दहशत निर्माण कर रहे थे. पुलिस ने बताया कि पवन जैसवाल पर मुकुंदवाडी, जवाहर नगर और पुंडलीक नगर में 12 अपराध दर्ज है. उसके अपराधी कार्रवाइयों पर लगाम लगाने के लिए पुलिस ने पहले उसे तड़ीपार भी किया था. इसके बावजूद उसकी गुंडागर्दी जारी थी. इसलिए पुलिस ने उस पर एमपीडीए के तहत कार्रवाई की. उधर, दूसरा अपराधी अनिल मालवे पर भी मुकुंदवाडी, एमआईडीसी सिडको, पुंडलीकनगर, सातारा थाने में कुल 14 अपराध दर्ज है. उसे भी तड़ीपार किया गया था. इसके बावजूद उसकी गुंडागर्दी जारी थी. उसके गुंडागर्दी पर लगाम लगाने के लिए शहर के सीपी डॉ. निखिल गुप्ता ने उन दोनों गुंडो पर एमपीडीए के तहत कार्रवाई की. उन दोनों को शनिवार को हर्सूल जेल में स्थानबध्द किया गया. यह कार्रवाई अपराध शाखा के पीआई अनिल गायकवाड, पीआई सुधाकर बावकर, एपीआई घनशाम सोनवने, द्वारकादास भांगे, नाना हिवाले, पुलिस सिपाही विजय चौधरी, महादेव दाने ने पूरी की.