पुंडलीक नगर में 22 लोगों पर अपराध दर्ज

Loading

  • पुंडलीकनगर पुलिस की कार्रवाई

औरंगाबाद. कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए पुंडलीक नगर थाना के कोविड-19 जोन क्र. 6/7 के कंटेनमेंट जोन व प्रतिबंधित क्षेत्र से बाहर आने/जानेवाले 22 लोगों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 188 के अनुसार 22 अपराध दर्ज किए गए. यह जानकारी पुंडलीकनगर थाना के प्रभारी पीआई घनशाम सोनवने ने पत्रकारों को दी. इसके अलावा मास्क का इस्तेमाल न  करनेवाले लोगों के खिलाफ भी कार्रवाई किए जाने की जानकारी सोनवने ने दी.

उधर, इसी परिसर में कोरोना वायरस प्रतिबंधात्मक उपाय योजनपाओं पर अमलीजामा पहनाने के लिए नए नियुक्त समन्वय अधिकारी, नोडल अधिकारी, गस्त अधिकारी का प्रशिक्षण लिया गया. इस अवसर पर उपजिलाधिकारी अण्णासाहाब शिंदे, उपजिलाधिकारी सोहल वायाल ने प्रशिक्षण कार्यक्रम में मार्गदर्शन किया.  पुंडलीकनगर-कंटेनमेंट जोन 7 परिसर की वर्तमान स्थिति के बारे में जायजा लेकर परिसर के गजानन नगर, हनुमान नगर में कोरोना वायरस के प्रतिबंध को लेकर  उपस्थित नागरिकों को मार्गदर्शन किया गया. जनजागृति करने के लिए तथा नागरिकों को नियमों का पालन करने के दृष्टि से विविध सूचनाएं की गई. नए नियुक्त अधिकारी को उनकी जिम्मेदारियां तथा कार्यपध्दति के बारे में सूचित किया गया. 

एसओपी को लेकर सूचनाएं दी गई

कंटनमेंट जोन में कोरोना वायरस का प्रादूर्भाव कंट्रोल में लाने के लिए एसओपी को लेकर सूचनाएं दी गई. इस अवसर पर पुंडलीकनगर के समन्वयक सुरडकर ने परिसर के वर्तमान स्थिति के बारे में जानकारी दी. बैठक में वार्ड अधिकारी महावीर पाटणी, पीआई घनशाम सोनवने, पुंडलीक नगर परिसर के सभी नियुक्त पुलिस अधिकारी, नोडल अधिकारी, सहायक नोडल अधिकारी उपस्थित थे.

मयुर नगर को सील किया गया

इधर, शहर के जोन क्र.4 के कंटेनमेंट जोन के शिवाजी नगर व मयुर नगर को सील किया गया. इस बारे में प्रशासक आस्तिककुमार पांडेय ने शनिवार की सुबह 9.30 बजे एएनएम, आशा वर्कर कॉन्टेक्ट ट्रैसिंग के बारे में बैठक लेकर विस्तृत मार्गदर्शन किया. इन दोनों कंटनमेंट जोन का दौरा कर वहां के नागरिकों से संवाद साधा. इस अवसर पर उपजिलाधिकारी वर्षारानी भोसले, मनपा के कार्यकारी अभियंता हेमंत कोल्हे, सहायक आयुक्त विक्रम दराडे, वार्ड अभियंता नितिन गायकवाड व संबंधित अधिकारी व कर्मचारी उपस्थित थे.