गांधी जयंती पर औरंगाबाद मनपा की ओर से कल साइकल्स-4 चेंज रैली

औरंगाबाद. राष्ट्रपिता  महात्मा गांधी के  जयंती के उपलक्ष्य में औरंगाबाद महानगर पालिका तथा औरंगाबाद स्मार्ट सिटी डेवलपमेंट कार्पोरेशन लि. के संयुक्त तत्वावधान में साइकल्स-4 चेंज नामक साइकिल रैली का आयोजन शुक्रवार 2 अक्टूबर को किया गया है. मनपा प्रशासक आस्तिक कुमार पांडेय के हाथों हरी झंडी दिखाकर रैली का शुभारंभ होगा.

रैली की शुरुआत सुबह 6 बजे सिडको बस स्थानक के निकट स्थित लेमन ट्री होटल से होगी. रैली हर्सूल टी पॉईंट होते हुए सेन्ट्रल बस स्थानक, बाबा पेट्रोल पंप होते हुए लेमन ट्री होटल पहुंचेंगी. जहां रैली का समापन होगा. रैली के आयोजन के लिए दी औरंगाबाद साइकलिस्टस क्लब तथा गेट गोईंग नामक  साइकलिंग क्लब का सहकार्य मिला है. यह रैली राष्ट्रीय स्तर पर स्मार्ट सिटीस मिशन की ओर से कोविड प्रकोप को लेकर आयोजित होने वाली साइकल्स फॉर चेंज मुहिम के एक हिस्से के रूप में आयोजित की गई है.

मनपा प्रशासक आस्तिक कुमार पांडेय ने कहा कि यह मुहिम सफल करने के लिए नागरिकों का सहकार्य जरूरी है. महात्मा गांधी ने सादगी से जीवन व्यतीत करने की प्रेरणा दी है. इसलिए उनके जयंती पर इस रैली का आयोजन किया गया है. प्रशासक पांडेय ने बताया जनसहभाग से साइकिल का उपयोग सिर्फ खेल के रुप में नहीं, बल्कि हर दिन जीवन में यात्रा के लिए भी साईकिल के इस्तेमाल की मानसिकता विकसित करने के लिए आगामी काल में साईकिल-4 चेंज इस मुहिम के अंतर्गत नए-नए उपक्रमों पर अमलीजामा पहनाया जाएगा. इन सभी उपक्रम में नागरिकों ने अधिक से अधिक प्रतिसाद देने की अपील मनपा प्रशासक पांडेय ने औरंगाबाद वासियों से की है.