corona

औरंगाबाद. शहर में आए दिन कोरोना मरीजों की संख्या में भारी गिरावट आ रही है. इसके बावजूद मनपा प्रशासन ने शहर में जारी 34 क्वारंटाइन सेंटर शुरु रखने का निर्णय लिया है. वर्तमान में 34 में से 33 सेंटर रिक्त होने से यह सेंटर बंद अवस्था में पड़े हैं.

सेंटर बंद नहीं होंगे

मनपा की मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. नीता पाडलकर ने बताया कि आए दिन मरीजों की संख्या में गिरावट आने के चलते कोविड केयर सेंटर जारी रखना है या नहीं, इस बारे में मनपा प्रशासक आस्तिक कुमार पांडेय के साथ चर्चा हुई. उन्होंने कोविड केयर सेंटर की संख्या कम न करने की सूचना की. आगामी काल में दशहरा-दीपावली सहित विविध त्यौहार हैं. इसलिए व्यापार पेठ में खरीदारी के लिए भीड़ होगी. भीड़ के चलते संक्रमण और बढ़ सकता है. इसलिए वर्तमान में शहर में जारी सेंटर बंद न करने की सूचना प्रशासक पांडेय ने की. 

7 स्थानों पर कोविड केयर सेंटर शुरु 

गौरतलब है कि मनपा ने 7 स्थानों पर कोविड केयर सेंटर शुरु किए है. इसमें मेल्ट्रान, सीपेट, किलेअर्क, पदमपुरा, शासकीय इंजीनियरिंग महाविद्यालय, एमआईटी कॉलेज, कांचनवाडी यह स्थान शामिल है. मई व जून माह में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में तेजी से इजाफा होने के बाद मनपा प्रशासन ने एक वक्त 2 हजार कोरोना संक्रमितों पर इलाज करने की व्यवस्था की थी. सितंबर माह के एंड से आए दिन मरीजों की संख्या में गिरावट आ रही है. जिससे कोविड केयर सेंटर में मरीज कम संख्या में दाखिल हो रहे हैं.