सभी धार्मिक स्थलों को खोलने की जन प्रतिनिधियों की प्रशासन से मांग

Loading

औरंगाबाद. कोरोना प्रकोप के चलते बीते साढ़े चार  माह से शहर सहित जिले भर में सभी धार्मिक स्थल बंद है. कोरोना प्रकोप को ब्रेक लग रहा है. ऐसे में मंदिर, मस्जिद, गुरुद्वारा, गिरीजाघर सभी धार्मिक स्थलों को जल्द से जल्द खोलने की मांग सभी जनप्रतिनिधियों ने सोमवार को जिलाधिकारी उदय चौधरी के अध्यक्षता में संपन्न हुई बैठक में की. यह जानकारी बैठक के बाद सांसद इम्तियाज जलील ने पत्रकारों को दी.

उन्होंने बताया कि बीते चार माह से धार्मिक स्थलें बंद होने से सभी समुदायों में बेचैनी है. कोरोना प्रकोप को ब्रेक लग रहा है. ऐसे में प्रशासन ने कुछ गाईडलाइन जारी कर सभी धार्मिक स्थलों को खोलने की मांग सांसद जलील के अलावा विधायक अंबादास दानवे, विधायक संजय सिरसाठ, विधायक सतीश चव्हाण, विधायक अतुल सावे ने की. इस मांग पर प्रशासन ने भी जल्द निर्णय लेने का आश्वासन दिया.

गणेश मूर्तियों की बिक्री के लिए अधिक मैदान उपलब्ध कराए 

सांसद जलील ने बताया कि जल्द ही गणेशोत्सव का पर्व आ रहा है. इस पर्व को लेकर हिंदु समुदाय का हर नागरिक अपने घर में गणेश की मूर्ति बिठाता है. इन मूर्तियों की बिक्री अब तक शहर के 3 प्रमुख मैदानों में होती थी, परंतु गणेश मूर्तियों को खरीदने के लिए अधिक भीड़ ना हो, इस बात को सामने रखकर प्रशासन ने मूर्तियों की बिक्री कुछ दिनों पूर्व पहले शुरु करने की परमिशन देकर बिक्री स्थलों के लिए अधिक स्थल निश्चित करने की मांग सभी जनप्रतिनिधियों ने जिला प्रशासन से करने की मांग किए जाने की जानकारी सांसद जलील ने दी.उन्होंने बताया कि गणेश मूर्तियों की बिक्री से कुछ लोगों की साल भर की रोजी रोटी चलती है. कोरोना प्रकोप के चलते यह बिक्री भी कम भीड में हो श्रध्दालू बड़ी आसानी से मूर्तियां खरीद सकें.इस पर विशेष ध्यान देने की मांग प्रशासन से की गई है.