औरंगाबाद अंचल में बिजली बिल भुगतान केंद्र शुरू

Loading

औरंगाबाद. लॉकडाउन के कारण पिछले 2 महीनों से बंद पड़े बिजली बिल भुगतान केंद्रों को महावितरण के औरंगाबाद सर्कल में फिर से शुरू कर दिया गया है. कोरोना के प्रसार को रोकने के लिए प्रशासन द्वारा निर्धारित आवश्यक सावधानियों और नियमों का पालन करते हुए ये केंद्र स्थापित किए गए हैं. मुख्य अभियंता सुरेश गणेशकर ने क्षेत्र में ग्राहकों से अपील की है कि वे अपने बिजली के बिलों का भुगतान एक सुरक्षित दूरी रखते हुए करें.

पिछले 2 महीनों से औरंगाबाद निर्वाचन क्षेत्र में बिजली बिल भुगतान केंद्रों के बंद होने से महावितरण को भारी झटका लगा है. वित्तीय नुकसान से बचने के लिए महावितरण प्रबंधन के निर्देशों के अनुसार स्थानीय प्रशासन की अनुमति से बिजली बिल भुगतान केंद्र शुरू किए गए हैं.  औरंगाबाद ग्रामीण और जालना सर्किलों में जिला कलेक्टर द्वारा दी गई अनुमति के अनुसार, 22 मई को और औरंगाबाद सिटी सर्कल में, नगर आयुक्त द्वारा दी गई अनुमति के अनुसार, बिजली बिल भुगतान केंद्र 28 मई से शुरू हुए. केंद्रों पर कर्मचारियों को निवारक सामग्री जैसे मास्क, हाथ के दस्ताने, सैनिटाइज़र आदि उपलब्ध कराए गए हैं और ग्राहकों से सोशल डिस्टेंसिंग बनाए रखने के लिए मार्किंग की गई है.

सोशल डिस्टेंसिंग का ख्याल रखें

लॉकडाउन अवधि के दौरान, बिजली का मुद्रण और वितरण बंद कर दिया गया और बिल का औसत उपयोग किया गया. परिणाम स्वरूप, चूंकि ग्राहकों के पास बिल नहीं छपते हैं, उन्हें बिजली के बिल संदेश, ई-मेल या वेबसाइट से अपने पंजीकृत मोबाइल नंबर पर डाउनलोड करके पीडीएफ प्रारूप में बिल का भुगतान करना चाहिए. बिजली बिल का भुगतान पुराने बिजली बिल पर ग्राहक संख्या के आधार पर भी किया जाएगा. इस बीच, ग्राहकों को भुगतान केंद्रों पर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना चाहिए. मास्क और सेनिटाइजर का इस्तेमाल करें. बिजली बिल का भुगतान भी ठीक से करें.

 ग्राहकों से बिल का भुगतान करने की अपील

  पिछले दो महीनों के लॉकडाउन में महावितरण के कर्मचारियों ने कोरोना संकट में भी ग्राहकों को सुचारू बिजली आपूर्ति सुनिश्चित करने के लिए संघर्ष किया है. हालांकि, इस अवधि के दौरान बिजली बिलों का भुगतान नहीं होने के कारण, महावितरण की वित्तीय स्थिति बिगड़ गई है. मुख्य अभियंता सुरेश गणेशकर ने बिजली उपभोक्ताओं से वित्तीय संकट से उबरने के लिए अपने नजदीकी केंद्र में या महावितरण मोबाइल एप के आधार पर अपने बिजली बिलों का भुगतान करके महावितरण  के साथ सहयोग करने की अपील की है.