मनपा की जमीन पर से हटाया अतिक्रमण

औरंगाबाद. औरंगाबाद महानगर पालिका (Aurangabad Municipal Corporation) के सार्वजनिक उद्यान की  जमीन पर  किया गया अतिक्रमण (Encroachment)  हटा लिया गया। शहर के नंदनवन कालोनी परिसर के संगीता कालोनी में स्थित उद्यान की खुली जमीन पर वहां के निवासी बसंते ने  करीब 03/30 फिट वाली जमीन पर कपाउंड वॉल का निर्माण कर अतिक्रमण किया था। मनपा प्रशासन को मिली शिकायत पर अतिक्रमण हटाओ दल ने अतिक्रमण  हटा दिया।

कई बार दिया गया था नोटिस

मनपा के अतिरिक्त आयुक्त रविन्द्र निकम ने बताया कि अतिक्रमण धारी बसंते को अतिक्रमण हटाने को लेकर कई बार नोटिस देकर आगाह किया गया था। उन्होंने बताया कि  मैंने हाल ही में उक्त स्थल का दौरा कर अतिक्रमण हटाने के लिए वसंत को सख्त ताकीद दी गई थी। इसके बावजूद उसने अतिक्रमण हटाने में कोई पहल नहीं की।

आखिरकार सोमवार को मनपा के अतिक्रमण हटाओ दस्ते ने कार्रवाई कर उक्त अतिक्रमण हटाया। इसके अलावा शहर के राजा बाजार, नवाबपुरा में मनपा द्वारा दी गई परमिशन के अलावा अतिरिक्त निर्माण कार्य की जांच कर अधिक निर्माण कार्य हटा लिया। शांतिपुरा में जारी अनाधिकृत निर्माण कार्य को रोककर वहां पड़े सामग्री को जब्त किया गया। वहीं, जयसिंहपुरा विश्वविद्यालय गेट के निकट जावेद हन्फी के निर्माण कार्य को लेकर मिली शिकायत पर स्थल का दौरा कर उक्त निर्माण कार्य बंद करा वहां से सामग्री जब्त किया गया।