हर एसटी कामगार का हो 50 लाख का बीमा

Loading

-मनसे की एसटी महामंडल प्रशासन से मांग

औरंगाबाद. कोरोना वायरस जैसे महामारी के बीच राज्य एसटी महामंडल के कामगार जनता को सेवा दे रहे हैं. सेवा देते समय महामंडल के कामगारों के समक्ष जिंदगी और मौत का प्रश्न निर्माण हो रहा है. ऐसे गंभीर परिस्थिति में लड़ने के लिए नियमानुसार हर एसटी कामगार का 50 लाख रुपए का बीमा करने की मांग महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के औरंगाबाद ईकाई की ओर से की गई.

कामगार को सुरक्षा किट, मास्क वितरित करें

राज्य परिवहन महामंडल के उपाध्यक्ष तथा व्यवस्थापकीय संचालक को मनसे की ओर से एक ज्ञापन सौंपा गया. ज्ञापन में कोरोना संकट काल में डयूटी निभाते समय हर कामगार को सुरक्षा किट, मास्क, सैनीटायजर आदि वितरित करना. वर्तमान में जारी लॉकडाउन के चलते महामार्ग के सभी होटल व ढाबे बंद हैं. ऐसे में बसों के चालक व कंडक्टरों  के लिए खाने की व्यवस्था महामंडल द्वारा करना. नियमानुसार 50 साल के भीतर के कामगारों को कर्तव्य देना. नियोजन पूर्वक एसटी महामंडल के वाहन व कामगारों का इस्तेमाल किया जाए.

समय पर वेतन देने के लिए नियोजन किया जाए

 महामंडल का घाटा बढ़ने से कामगारों को गत दो माह से वेतन अदा नहीं किया गया. जिससे कामगारों में असंतोष फैला हुआ है. ऐसे में भविष्य में कामगारों को समय पर वेतन देने के लिए महामंडल की ओर से अभी से नियोजन किया जाए. वर्तमान में लॉकडाउन के चलते जो कामगार अपने मूल गांव में फंसे हैं, या फिर कामगार रेड जोन में हैं, ऐसे सभी कामगारों को विशेष छुट्टी देना आदि  मांगे ज्ञापन में की गई है. ज्ञापन देते समय मनसे के शहराध्यक्ष तथा राज्य उपाध्यक्ष सतनाम सिंह गुलाटी, परिवहन कामगार सेना के मराठवाड़ा अध्यक्ष अशोक पवार पाटिल, मराठवाड़ा सचिव संदीप जाधव, जिलाध्यक्ष उमेश दीक्षित, परिवहन कामगार सेना के रवीन्द्र सिरसाठ व कैलाश पाटिल उपस्थित थे. इस बारे में महामंडल के औरंगाबाद विभाग नियंत्रक अरुण सीया को भी ज्ञापन सौंपा गया है.