4 जिलों के 330 केन्द्रों पर परीक्षा शुरू

औरंगाबाद. स्थानीय डॉ. बाबासाहब आंबेडकर मराठवाडा विश्वविद्यालय के स्नातक और स्नातकोत्तर पाठयक्रमों की परीक्षा शुक्रवार से आरंभ हुई. यूनिर्वसिटी के अंतर्गत आनेवाले 4 जिलों से 1 लाख 64 हजार छात्र परीक्षा दे रहे हैं. स्नातक और स्नातकोत्तर की शुक्रवार से आरंभ हुई परीक्षाएं  31 अक्टूबर तक चलेंगी. 4 जिलों में 330 केन्द्रों पर परीक्षा ली जा रही है. सुबह 9 से 1 के बीच ऑनलाइन हुई प्रथम चरण की परीक्षा में 7 हजार 200 छात्रों ने हिस्सा लिया.

परीक्षा के लिए 1 लाख 14 हजार छात्रों ने ऑनलाइन तथा 50 हजार छात्रों ने ऑफलाइन पध्दति से परीक्षा देने के लिए पंजीकरण किया. इन सभी केन्द्रों पर कोविड प्रकोप के चलते फिजीकल डिस्टेन्सिंग रखकर परीक्षा लेने की सूचनाएं दी गई. परीक्षा के लिए प्रा.कुलगुरु डॉ. प्रवीण वक्ते, परीक्षा और मूल्यमापन मंडल के संचालक डॉ. योगेश पाटिल, अधिष्ठाता डॉ. वाल्मिक सरवदे, डॉ. भालचन्द्र वायकर, डॉ. चेतना सोनकांबले, उपकुलसचिव गणेश मंझा, डॉ. प्रताप कलावंत सहित सभी अधिकारी, कर्मचारी परीक्षा की सफलता के लिए प्रयासरत है.

दिक्कतें आने पर आईटी समन्वयकों से संपर्क करें छात्र

दरमियान शुक्रवार की सुबह बामू विश्वविद्यालय के कुलगुरु डॉ. प्रमोद येवले ने कई महाविद्यालयों के प्राचार्यों से दूरभाष पर संपर्क साधा. परीक्षा संपन्न कराने के लिए आनेवाली अड़चन और मार्गदर्शक सूचनाएं भी की. इधर, बहुपर्यायी परीक्षा के लिए छात्रों को हर पेपर के लिए करीब 4 घंटे का ड्यरेशन दिया गया. ताकि कुछ कारण से ऑनलाइन परीक्षा देने में दिक्कतें आने पर निकट के महाविद्यालय में जाकर छात्र ऑफलाइन पध्दति से परीक्षा दे सके. प्रथम दिन छात्रों को परीक्षा देने में कुछ अड़चन आई. परंतु, संबंधित महाविद्यालय के प्राचार्य, केन्द्र प्रमुख और प्राध्यापकों ने छात्रों को सहकार्य किया. परीक्षा देते समय कुछ अड़चनें आने पर छात्रों ने अपने महाविद्यालय के आईटी समन्वयकों से संपर्क करें. कोई भी छात्र परीक्षा से वंचित ना रहे, इस और विशेष ध्यान देने की अपील डॉ. येवले ने सभी महाविद्यालय के प्राचार्यों से की.