विकास मंडलों को दिया जाए एक्सटेंशन

Loading

  • मराठवाड़ा जनता विकास परिषद की मुहिम
  • 35 सांसद व विधायकों ने दिया समर्थन

औरंगाबाद. मराठवाड़ा और अन्य विकास मंडलों को जल्द ही एक्सटेंशन मिले. इस मांग को लेकर मराठवाड़ा विकास परिषद ने एक मुहिम शुरु की है. इस मुहिम के तहत परिषद के पदाधिकारियों ने राज्य के मुखिया उध्दव ठाकरे और गर्वनर को एक पत्र लिखकर एक्सटेंशन बढ़ाने की मांग की है. इस मुहिम को संभाग के 46 विधायकों और सांसदों ने समर्थन दिया है.

गवर्नर के पास नहीं भेजा गया प्रस्ताव

मराठवाड़ा जनता विकास परिषद के अध्यक्ष और पूर्व सांसद डॉ. व्यंकटेश काब्दे ने बताया कि राज्य मंत्रिमंडल ने मराठवाड़ा और अन्य विकास मंडल के एक्सटेंशन का प्रस्ताव गर्वनर के पास नहीं भेजा है. कोकण, उत्तर महाराष्ट्र के लिए अलग विकास मंडल निर्माण करना और विकास मंडल पर वर्तमान मंत्रिमंडल ने सुझाव हुए नाम ही गवर्नर दे, यह विचार आगे लाया गया है. घटना के बदलाव किए बिना कोकण और उत्तर महाराष्ट्र के लिए अलग विकास मंडल अस्तित्व में नहीं आ सकता. साथ ही मंडल पर नाम तय करने का अधिकार पूरी तरह गवर्नर का होता है. मंडल पर नाम सुझाने के बारे में राज्य सरकार ने एक्सटेंशन का प्रस्ताव तत्काल भेजने की मांग परिषद  की ओर से सीएम ठाकरे व गर्वनर को भेजे पत्र में की गई.

इन जनप्रतिधियों ने दिया समर्थन

मराठवाड़ा विकास महामंडल सहित अन्य महामंडलों को एक्सटेंशन बढ़ाने की मांग को राज्य के मंत्री अशोक चव्हाण, सांसद प्रतीप  पाटिल चिखलीकर, सांसद  रावसाहाब दानवे पाटिल, सांसद इम्तियाज जलील, सांसद राजीव सातव, सांसद संजय जाधव शामिल है. इसके अलावा विधायक अंबादास दानवे, हेमंत पाटिल, प्रताप पाटिल चिखलीकर, संजय जाधव ने सीएम ठाकरे से प्रत्यक्ष रुप से मुलाकात कर मांग किए जाने की जानकारी परिषद के अध्यक्ष और पूर्व सांसद डॉ. व्यंकटेश काब्दे ने दी.