Goa Corona Updates: Vaccination campaign is being run in Goa at a rapid pace, so far vaccination of five lakh people has been done
File Photo

    Loading

    औरंगाबाद. कोरोना महामारी (Corona Epidemic) के बढ़ते प्रकोप के रोकथाम के लिए सरकार ने 1 अप्रैल से 45 साल से ऊपर के व्यक्ति को टीका (vaccine) लगाने का निर्णय लिया है। उसके अनुसार गत एक सप्ताह में शहर के 33 हजार नागरिकों को कोरोना का टीके का पहला डोज दिया गया है। विशेषकर, औरंगाबाद महानगरपालिका प्रशासन (Aurangabad Municipal Corporation Administration) ने 5 अप्रैल से यह अभियान (Campaign) शुरु किया गया है। इस अभियान को शहर में जोरदार प्रतिसाद मिल रहा है। हर दिन 5 हजार से अधिक नागरिकों को टीका लगाया जा रहा है।

    गौरतलब है कि शहर में 16 जनवरी से टीकाकरण अभियान शुरु हुई थी। अभियान के पहले चरण में स्वास्थ्य सेवा में काम करनेवाले कर्मचारी, डॉक्टरों को टीका देने का निर्णय हुआ था। आरंभ में इस मुहिम की ओर अनदेखी की गई, लेकिन 1 मार्च से वरिष्ठ नागरिकों को टीका देने का अभियान शुरु होने के बाद टीका लेनेवालों का प्रतिसाद बढ़ा है। मनपा प्रशासन ने गत सोमवार से 45 साल के ऊपर के नागरिकों को टीका देने का अभियान शुरु किया गया है। इस अभियान को प्रथम दिन से ही काफी प्रतिसाद मिल रहा है।

    139 केन्द्रों पर टीका लगाने का अभियान जारी

    वर्तमान में शहर में स्थापित किए गए 139 केन्द्रों पर टीका लगाने का अभियान जारी है। इस अभियान में 45 साल के ऊपर के 33 हजार 413 लोगों ने कोरोना का पहला डोज लिया है। इसके अलावा 60 साल के ऊपर के 38 हजार 650 वरिष्ठ नागरिकों को भी पहला डोज दिया गया। गत चार दिन में 15 हजार से अधिक नागरिकों ने डोज लिया है। उधर, शहर में टीका लेनेवालों की संख्या में तेजी से इजाफा के बाद स्वास्थ्य विभाग के पास डोज का स्टॉक खत्म होने के कगार पर है। मनपा सूत्रों ने बताया कि सोमवार की दोपहर तक केन्द्र सरकार से 50 हजार टीके मिलने के आसार है।