सांसद जलील की ओर से मुफ्त पुलिस भर्ती पूर्व प्रशिक्षण

औरंगाबाद. महाराष्ट्र पुलिस दल में जल्द मेगा पुलिस भर्ती होनेवाली है. मेगा पुलिस भर्ती में औरंगाबाद जिले के अधिक से अधिक गरीब, जरुरतमंद और मजदूर परिवारों के बच्चों की भर्ती हो, इसको लेकर सांसद इम्तियाज जलील ने इच्छुक उम्मीदवारों को पुलिस दल में भर्ती होने के लिए पुलिस भर्ती पूर्व प्रशिक्षण तज्ञों द्वारा मुफ्त देने की घोषणा की है. सांसद जलील ने बताया कि कोरोना महामारी के दरमियान पुलिस की संख्या अपूरी होने की बात साफ हो चुकी है. साथ ही राज्य में कानून और सुव्यवस्था सूचारु रखते समय उपलब्ध पुलिस पर तनाव बढ़ रहा है. यह तनाव कम करने के लिए राज्य सरकार ने मेगा पुलिस भर्ती करने का निर्णय लिया है. 

चालू आर्थिक वर्ष के दरमियान सरकार द्वारा 12 हजार 538 पुलिस कर्मचारियों की भर्ती की जाएगी. इसका फायदा शहरी और ग्रामीण परिसर के युवकों को पुलिस दल में भर्ती होने के लिए होगा. पुलिस भर्ती के दरमियान कई इच्छुक उम्मीदवार सरकार स्तर पर आवेदन पशे करते है, लेकिन उन्हें जरुरी मार्गदर्शन और प्रशिक्षण न मिलने के साथ ही मैदानी टेस्ट की प्रैक्टिस का ज्ञान सहीं न होने से शारीरिक पात्रता होने के बावजूद वे युवक पुलिस भर्ती से वंचित रहते है. पुलिस भर्ती के दरमियान युवाओं की इन अड़चनों को जानकर सांसद जलील ने पुलिस भर्ती पूर्व उम्मीदवारों को मुफ्त मैदानी शारीरिक टेस्ट प्रशिक्षण, सामान्य ज्ञान और अन्य लिखित परीक्षा का पाठयक्रम पूरा कर टेस्ट परीक्षा लेने का निर्णय लिया है. 

प्रशिक्षण के लिए चयन प्रक्रिया 

सांसद जलील ने बताया कि पुलिस भर्ती पूर्व प्रशिक्षण लेने के लिए पंजीकृत किए इच्छुक उम्मीदवारों का चयन करने के लिए लिखित परीक्षा ली जाएगी. उसके बाद परीक्षा में सफल हुए उम्मीदवारों को तज्ञ प्रशिक्षकों की ओर से प्रशिक्षण दिया जाएगा. प्रशिक्षण में भर्ती के लिए उम्मीदवार की उम्र 18 से 28 होनी चाहिए. पुलिस भर्ती की शारीरिक पात्रता होना जरुरी है. प्रशिक्षण में हिस्सा लेने के इच्छुक उम्मीदवार 4 से 6 नवंबर के दरमियान सुबह 11 से अपरान्ह 3 बजे के दरमियान तक सांसद जलील के दिल्ली गेट के निकट स्थित दुआ बैंक, सांसद कार्यालय से संपर्क करें. अथवा मो. क्र. 9823941123, 915859009, 9021249339 से संपर्क करने की अपील सांसद जलील ने की.