गाय के दूध को प्रति लीटर 10 रुपए अनुदान दे सरकार

  • भाजपा का कल जिले में आंदोलन

औरंगाबाद. कोरोना काल में राज्य की महाविकास आघाडी सरकार ने आम जनता सहित किसानों की समस्याओं को हल करने में पूरी तरह असफल रही है. जिससे राज्य का दूध उत्पादक किसान अड़चनों से गुजर रहा है. ऐसे में सरकार गाय के दूध को प्रति लीटर 10 रुपए अनुदान देना,  एक किलो दूध पावडर को 50 रुपए अनुदान देने के अलावा दूध खरीदी प्रति लीटर 30 रुपए करने की मांग को लेकर भाजपा की ओर से कल 1 अगस्त को पूरे जिले भर में पार्टी के जिलाध्यक्ष विजय औताडे, शहराध्यक्ष संजय केणेकर के नेतृत्व में कई स्थानों पर महा एल्गार आंदोलन किया जाएगा. यह जानकारी भाजपा के सांसद डॉ. भागवत कराड ने दी.

पत्रकारों को उन्होंने बताया कि भाजपा महायुति की ओर से 21 जुलाई को पूरे राज्य में सरकार को दूध भेंट कर 1 अगस्त को आंदोलन करने की चेतावनी दी गई थी, परंतु सरकार ने आज तक इस प्रश्न पर किसी प्रकार का कोई निर्णय नहीं लिया. सरकार को दी गई चेतावनी के अनुसार शनिवार को पूरे जिले में आंदोलन किया जाएगा. इस आंदोलन में राज्य सरकार के धिक्कार करनेवाले पैनल लेकर दूध संकलन केन्द्रों तथा तहसील व अन्य स्थानों पर आंदोलन किया जाएगा. एक सवाल के जवाब में सांसद डॉ. कराड ने बताया कि राज्य की तत्कालीन फडणवीस सरकार ने गाई के दूध को 5 रुपए प्रति लिटर अनुदान देने का निर्णय लिया था.यह निर्णय भी सरकार ने रदद किया.

इन स्थानों पर होगा आंदोलन 

शहर के दूध डेयरी सिग्नल के  चौराह पर शहराध्यक्ष संजय केणेकर के नेतृत्व में आंदोलन और रास्ता रोको किया जाएगा. जिले के पैठण में सांसद डॉ. भागवत कराड के नेतृत्व में, औरंगाबाद ग्रामीण में विधायक हरिभाउ बागडे, फुलंब्री में पार्टी के जिलाध्यक्ष विजय औताडे, खुलदाबाद में विधायक प्रशांत बंब, सिल्लोड में प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य एकनाथ जाधव, सोयगांव में प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य सुरेश बनकर, कन्नड में भाजपा के प्रदेश सचिव इद्रीस मुलतानी, वैजापुर में अनिल चोरडिया और गंगापुर में महिला आघाडी की प्रदेश उपाध्यक्ष रेखाताई कुलकर्णी के नेतृत्व में आंदोलन किया जाएगा. यह जानकारी सांसद डॉ. भागवत कराड ने दी. पत्रकार परिषद में पार्टी के लक्ष्मणराव औटे पाटिल, जिला सचिव डॉ. संजय गव्हाणे, जिला कार्यालय मंत्री व्यकटेश कमलू उपस्थित थे.