MLA Satish Chavan

    Loading

    औरंगाबाद. राज्य सरकार ने ब्रेक द चेन अभियान (Break the Chain Campaign) के अंतर्गत लागू किए सख्त प्रतिबंधों (Strict Restrictions) में कुछ प्रमाण में ढिलाई देने की मांग मराठवाडा स्नातक निर्वाचन क्षेत्र के विधायक सतीश चव्हाण (MLA Satish Chavan) ने राज्य के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (Chief Minister Uddhav Thackeray), उप मुख्यमंत्री अजीत पवार (Deputy Chief Minister Ajit Pawar) को ज्ञापन सौंपकर की।

    विधायक चव्हाण ने  सीएम व डिप्टी सीएम को सौंपे ज्ञापन में बताया कि राज्य में गत कुछ दिनों से कोरोना की दूसरी लहर जारी है। इस लहर में आए दिन कोरोना संक्रमितों की संख्या में तेजी से इजाफा हो रहा है। कोरोना की इस लहर को रोकने के लिए राज्य सरकार ने ब्रेक द चेन मुहिम में किराना, मेडिकल इन जरुरी सेवाओं को छोड़कर अन्य सभी व्यापार स्थलों को 5 से 30 अप्रैल तक बंद रखने का निर्णय लिया है।

    सरकार के निर्णय से व्यापारी व आम जनता में रोष 

    चव्हाण ने बताया कि इस निर्णय से व्यापारी और आम जनता में बड़े पैमाने पर सरकार के खिलाफ  रोष दिखायी दे रहा है। नए प्रतिबंधों से व्यापारी और आम जनता भ्रमित हैं। नए प्रतिबंधों में विवाह के लिए परमिशन दी गई, परंतु विवाह के जरुरी नए कपडे, आभूषण, बर्तन और अन्य साहित्यों के दुकान बंद रखें गए है। जिससे जिनके  घर विवाह है, उन्हें जरुरी सामान खरीदने के कई मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। विशेषकर, उद्योग कंपनियों को उत्पादन जारी रखने के लिए  प्रशासन ने हरी झंडी दिखायी है। वहीं, कंपनी द्वारा उत्पादित माल बेचनेवाले दुकान व शो रुम बंद है। इसके अलावा निर्माण कार्य को इजाजत दी गई है, परंतु उसके लिए लगनेवाले साहित्य के दुकाने  बंद है। कोरोना की लहर  रोकने के लिए सरकार द्वारा जारी किए गए इन नए निर्बेंधों से आम जनता सहित छोटे बड़े व्यापारी, मजदूर व्याकूल हुए है। व्यवसाय बंद हैं, कर्ज के हफ्ते, बिजली बिल,दुकान का किराया यह खर्च दुकान बंद रखकर भी जारी रहेंगे। ऐसे में 25 दिनों तक कड़क निर्बेंधों का पालन करते हुए दुकान बंद कैसे रखे इसको लेकर व्यावसायिक  चिंतित है। ऐसे में सरकार के मुखिया के नाते कड़क प्रतिबंधों  में ढिलाई देते हुए सभी व्यापारियों को सरकार द्वारा जारी नियमों का सख्ती से पालन करने के निर्देश देकर तय समय में  बाजार  प्रतिदिन शुरु रखने की मांग विधायक चव्हाण ने सीएम ठाकरे व डिप्टी सीएम अजीत पवार से की।