bus
Representational Pic

Loading

  • मनसे राज्य परिवहन कामगार सेना की मांग

औरंगाबाद. संपूर्ण महाराष्ट्र में कोरोना महामारी के चलते एसटी महामंडल की यातायात सेवा ठप्प है. गत माह से जिलाधिकारी के परमिशन से जिला अंतर्गत एसटी बसों की सेवा शुरु है.  एसटी का विशेष यात्री वर्ग ग्रामीण परिसर का है. अब तक पूरे राज्य में एसटी बस सेवा शुरु न होने से यात्रियों को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है. ऐसे में तत्काल एसटी की यातायात पूरे राज्य में शुरू करने की मांग महाराष्ट्र नवनिर्माण राज्य परिवहन कामगार सेना के पदाधिकारियों ने सरकार से की है.

धड़ल्ले से हो रही अवैध यातायात

मनसे के परिवहन कामगार सेना के प्रदेशाध्यक्ष हरी माली, कार्याध्यक्ष विकास आकलेकर, राज्य उपाध्यक्ष सतनामसिंह गुलाटी, मराठवाठा अध्यक्ष अशोक पवार ने बताया कि कोरोना महामारी को लेकर लॉकडाउन धीरे-धीरे खत्म होने के कगार पर है. जिससे निजी व अवैध यातायात खुले आम जारी है. एसटी बसेस बंद होने से अवैध यातायात चरम पर है. अवैध यातायात खुले आम जारी होने से एसटी महामंडल को बड़े पैमाने पर नुकसान हो रहा है. महाराष्ट्र में उद्योग धंधे, व्यापार लगभग शुरु हो चुके है. शहरों में नौकरी करनेवाला युवा वर्ग मजबूरी में निजी वाहनों से यात्रा कर रहा है.

मुबई, पुणे शहर के हालत पूर्ववत हो रहे है. ऐसे में सरकार ने स्वास्थ्य रक्षण के नियम तय कर पूरे राज्य में एसटी बस सेवा दूबारा शुरु करने की मांग महाराष्ट्र नवनिर्माण राज्य परिवहन कामगार सेना के पदाधिकारियों ने सरकार से की है. परिवहन कामगार सेना के पदाधिकारियों ने बताया कि पहले ही एसटी महामंडल सालों से घाटे में है. चार माह से बस सेवा बंद होने से यह महामंडल और अधिक घाटे में जाएगा. एसटी महामंडल को घाटे  से उभारने के लिए तत्काल बस सेवा पूरे राज्य में शुरु करने की मांग सरकार से की गई.