Graph of accidents in Aurangabad district decreased

  • मुख्यमंत्री ने किया जिलाधिकारी सुनील चव्हाण का किया सत्कार

Loading

औरंगाबाद. सड़कों पर दुर्घटनाएं (Road Accidents) कम करने के लिए जिला सड़क सुरक्षा समिति के माध्यम से विविध उपाय योजनाओं को अमलीजामा पहनाने से जिले में दुर्घटनाओं (Accidents)का ग्राफ घटा है। इसको लेकर औरंगाबाद जिला सड़क सुरक्षा समिति के अध्यक्ष के नाते जिलाधिकारी सुनील चव्हाण (Sunil Chavan) का सत्कार सह्याद्री राज्य अतिथि गृह, मलबार हिल, मुंबई में राज्य सड़क सुरक्षा अभियान के उद्घाटन समारोह में सीएम ठाकरे (CM Thackeray) के हाथों किया गया।

सुप्रीम कोर्ट ने राज्य सड़क सुरक्षा समिति को सड़क दुर्घटना में जान गंवानेवालों का अनुपात 10 प्रतिशत कम करने का लक्ष्य दिया था। इसको लेकर औरंगाबाद जिला सड़क सुरक्षा समिति के अध्यक्ष के नाते जिलाधिकारी चव्हाण के अधीन समिति ने सुनियोजित तरीके से काम किया। शहर में दुर्घटनाओं और मौतों की संख्या घटाने के लिए शहर के दुर्घटना प्रवण क्षेत्र वाले स्थान पर तत्कालीन सीपी चिरंजीव प्रसाद, तत्कालीन प्रादेशिक परिवहन अधिकारी सतीश सदामते और सार्वजनिक निर्माण विभाग के अधिकारी ने एकत्रित भेंट देकर उपाय सुझाए थे। सुप्रीम कोर्ट के निर्देश पर दुर्घटना विश्लेषण समिति गठित की गई। उसको लेकर पुलिस स्टेशन परिक्षेत्र निहाय प्रादेशिक परिवहन विभाग, पुलिस विभाग, पीडब्ल्यूडी विभाग का प्रति एक-एक सदस्य की नियुक्ति कर जान गंवाए तथा गंभीर रूप से घायल वाले दुर्घटना स्थानों को 48 घंटे के भीतर भेंट देकर उपाययोजना संबंधित विभाग, प्राधिकरण द्वारा अमलीजामा पहनाने से दुर्घटना व मौत का प्रमाण घटने में मदद मिली।

पालक मंत्री ने किया जिलाधिकारी चव्हाण का अभिनंदन

इस पुरस्कार के बाद जिलाधिकारी सुनील चव्हाण का औरंगाबाद के पालकमंत्री सुभाष देसाई ने अभिनंदन किया। इसी प्रकार के कार्य कर भविष्य में राज्य में सबसे कम दुर्घटना वाला जिला औरंगाबाद करने की यह सूचना पालकमंत्री ने जिलाधिकारी चव्हाण को की।