Implement the Brahmagavan scheme immediately

    औरंगाबाद. जिले के पैठण (Paithan) तथा गंगापुर तहसील (Gangapur Tehsil) के लिए महत्वपूर्ण ब्रम्हगव्हाण जल सिंचाई योजना (Bramhagavan Water Irrigation Scheme) का काम तत्काल पूरा कर उसे कार्यान्वित करने की सूचना जिले के पालकमंत्री सुभाष देसाई (Guardian Minister Subhash Desai )ने संबंधित विभाग के अधिकारियों को दी। शिवसेना के जिला प्रमुख तथा विधायक अंबादास दानवे (MLA Ambadas Danve) ने इसको लेकर पालकमंत्री देसाई से विनंती की थी।

    मुंबई में पालकमंत्री देसाई के अध्यक्षता में मंत्रालय में स्थित कैबिन में आयोजित बैठक में योजना के पूर्तता का जायजा लिया गया। इस अवसर पर विधायक अंबादास दानवे, विधायक रमेश बोरनारे के अलावा सिंचाई विभाग के अधिकारी उपस्थित थे। पैठण तथा गंगापुर तहसील के सिंचाई के प्रश्नों को  हल करने के लिए 2010 में ब्रम्हगव्हाण जलसिंचाई योजना मंजूर की गई थी, परंतु आज तक यह योजना कार्यान्वित नहीं हो पायी। इस बारे में पालकमंत्री देसाई के अध्यक्षता में एक बैठक मुंबई में संपन्न हुई।

    गंगापुर तहसील के 25 गांवों का पानी का प्रश्न हल होगा

    संबंधित विभाग के अधिकारियों ने इस योजना की त्रुटियां दूर कर यह योजना तत्काल कार्यान्वित करने की पालकमंत्री ने सूचनाएं की। पर्यावरण तथा वन विभाग की इजाजत 31 जुलाई तक पूरी करने की गवाही जलसिंचाई विभाग के अधिकारियों ने दी। उसके बाद प्रत्यक्ष रुप से काम आरंभ होगा। दरमियान यह योजना पूरी होने पर पैठण तथा गंगापुर तहसील के 25 गांवों का पानी का प्रश्न हल होने का दावा विधायक अंबादास दानवे ने किया।